India’s next captain: वर्तमान में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) है. जिनको 20 फरवरी 2022 में तीनों फॉर्मेट में कप्तान के लिए नियुक्त किया गया था. और वह उस दिन से आज तक भी टीम इंडिया के कप्तान हैं. हालांकि इनसे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) करते थे. इस खबर में भारत के भविष्य कप्तान के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनका नाम भारत के पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे (Kiran More) ने बताया है. चलिए अगले पंक्ति में जानते है उनका नाम क्या है.

Rituraj Gaikwad
Rituraj Gaikwad

जानिए भारत के भविष्य के कप्तान के नाम

आज के इस खबर में हम जिस भविष्य के कप्तान के बारे में चर्चा करने वाले हैं वह कोई और नहीं चेन्नई सुपर किंग्स के धांसू ओपनर ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad) है. जिन्होंने आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की टीम में रहकर काफी शानदार बल्लेबाजी करने के साथ-साथ काफी सारे कप्तानी करने के अनुभव भी सीख चुके हैं. इसलिए पूर्व चयनकरता किरण मोरे (Kiran More) का मानना है कि भारत के भविष्य का कप्तान ऋतुराज गायकवाड से बेहतर कोई नहीं हो सकता है.

किरण मोरे के अनुसार भारत के भविष्य कप्तान ऋतुराज गायकवाड बनेंगे

क्योंकि टीम इंडिया का वर्तमान में कमान रोहित शर्मा के हांथो में है जो अब 36 साल के हो चुके है. जो कुछ दिनों बाद भारतीय टीम के कप्तान के पद पर से इस्तीफा देने वाले है. इसीलिए सभी की नजरों भारत के भविष्य कप्तान पर है. जो आने वाले समय में कौन भारत के लिए बेहतर कप्तान साबित हो सकते है. इसलिए किरण मोरे का मानना है कि ऋतुराज गायकवाड अभी सिर्फ 26 साल के ही हैं. और एक दाएं हाथ के अच्छे ओपनर बल्लेबाज भी हैं. इसीलिए यह भारत के भविष्य के कप्तान के लिए बेहतर साबित हो सकते है.

ऋतुराज गायकवाड का देखे अनुभव

ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad) आईपीएल में तूफानी पारी खेलने के साथ टीम इंडिया में भी अच्छी पारी खेलने का अनुभव रखते हैं. क्योंकि वह अभी आयरलैंड टीम से तीन मैचों का t20 सीरीज खेलने गए हैं. हालांकि वहां अभी दो ही मैच हुआ है. जिसमें पहला मैच में वह बारिश के कारण 19 रनों की नाबाद पारी खेला जिसमें भारत के 2 रनों से जीत मिली. और वही दूसरा मैच में वह 43 गेंदों पर 58 रनों की एक अच्छी पारी खेलकर टीम इंडिया के जीत में एक बड़ा योगदान निभाएं है.