Honda Activa 7G: दिग्गज टूव्हीलर स्कूटर निर्माता कंपनी Honda मार्केट में बहुत ही जल्द Honda Activa 7G को लॉन्च करने वाली है. कंपनी इस स्कूटर को पावरफुल इंजन और स्मार्ट फीचर्स के तौर पर लॉन्च करेगी. जिससे मार्केट से Suzuki Access स्कूटर की सारे फुरफुरी गायब हो जाएगी. खबरों के मुताबिक इस स्कूटर को साल 2023 के दिसंबर महीने तक लॉन्च की जायेगी.

Honda Activa 7G
Honda Activa 7G

Honda Activa 7G स्कूटर की इंजन क्षमता

Honda Activa 7G स्कूटर में 110cc का BS6 इंजन दी जायेगी. जो 7500 rpm पर 7.68 bhp की अधिकतम पावर और 6500 rpm पर 8.95 NM की मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होंगे. साथ ही इस स्कूटर में सेफ्टी के लिए दोनों पहिया में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जा सकता है. Honda Activa 7G की कुल वजन 106Kg का होंगे.

Honda Activa 7G स्कूटर की शानदार माईलेज

Honda Activa 7G स्कूटर में 8 लीटर का फ्यूल टैंक क्षमता दिया जा सकता है. जो 1 लीटर पेट्रोल में 55Kmpl प्रति लीटर के हिसाब से माइलेज देने में सक्षम होंगे. जबकि आप इस स्कूटर को 85Kmph की टॉप स्पीड से सड़क पर चला सकते हैं. नई Honda Activa 7G स्कूटर में किक और सेल्फ स्टार्ट दोनों की सुविधा दी जा सकती है.

Honda Activa 7G स्कूटर की शोरूम कीमत

भारत में Honda Activa 7G स्कूटर 1 वेरिएंट और कई नई कलरों के साथ लॉन्च होगी. जिसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत लगभग 79,000 रुपए हो सकते हैं. वहीं Honda Activa 7G स्कूटर में फीचर्स भी तगड़ी दिए जा सकते हैं. जैसे यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एसएमएस अलर्ट, इंजन किल स्विच, डिजिटल ओडोमीटर, एनालॉग रफ्तारमीटर इत्यादि.

हाईलाइट्स

  • Honda Activa 7G स्कूटर की टॉप स्पीड 85Kmph की होंगे.
  • Honda Activa 7G स्कूटर में 8L का फ्यूल टैंक क्षमता दिया जायेगा.
  • जो 1 लीटर पेट्रोल में 55Kmpl की माईलेज देने में शक्षम हो सकते है.
  • Honda Activa 7G स्कूटर की शोरूम कीमत 79,000 रूपए हो सकते है.
  • Honda Activa 7G स्कूटर को साल 2023 के दिसंबर महीने तक लॉन्च की जायेगी.