IAS Success Story: दोस्तों सिविल सेवा (UPSC) की परीक्षा को देश का सबसे मुख्य परीक्षाओ में से एक माना गया है. और इस मुख्य परीक्षा में कैंडीडेट बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है. किन्तु सफलता कितनो को मिलती है. वो तो आप लोग जानते ही होंगे. और कुछ ऐसे कैंडीडेट भी होते है. ऐसे ही कुछ सफ़र है IAS श्रद्धा गोमे की(IAS Shraddha Gome).

IAS Shraddha Gome
IAS Shraddha Gome

मध्य प्रदेश की रहने वाली है IAS श्रद्धा गोमे

IAS Success Story: श्रद्धा गोमे (Shraddha Gome) मूल रूप से मध्य प्रदेश के इंदौर की निवासी है. जिन्होंने विद्यालय से लेकर कॉलेज तक की एग्जाम में टॉप रही है. और कई सरे गोल्ड भी जीती है. जिसके बाद कुछ सालो तक विदेश में नौकरी भी की फिर नौकरी छोड़ सिविल सेवा (UPSC) की एग्जाम की तैयारी कर वर्ष 2022 में आल इंडिया में  60वीं रैंक प्राप्त कर आईएएस बनी.

IAS श्रद्धा गोमे ने जीते कुल 13 गोल्ड मेडल

IAS Success Story: श्रद्धा गोमे (Shraddha Gome) के पिता का नाम रमेश कुमार गोमे है जो एक रिटायर्ड एसबीआई (SBI) अफसर हैं वही उनकी माँ का नाम वंदना गोमे है. जो की वो एक गृहणी है. श्रद्धा गोमे बचपन से ही अपने पढाई को लेकर हर विषय में टॉप करती आ रही है. इन्होने अपनी 10th और 12th की पढाई (CBSE) बोर्ड से पूरा की थी जहा उन्होंने 10th और 12th दोनों में टॉप रही है. और उन्होंने आगे भी टॉप किया.

IAS श्रद्धा गोमे एक ही प्रयास में हासिल की आल इंडिया में 60वीं रैंक

IAS Success Story: अस्नातक की पढाई पूरा करने के बाद ही श्रद्धा गोमे (Shraddha Gome) को हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड कंपनी में मैनेजर की जगह पे जॉब लग गयी जिसके बाद वो जॉब करने लगी. फिर कुछ वर्षो तक जॉब करने के उपरान्त उनका मन उस जॉब से उब गया. जिसके बाद श्रद्धा गोमे सिविल सेवा की तैयारी के बारे में सोची और तैयारी करने लगी. और वर्ष 2020 में उन्होंने सिविल सेवा की पहली परीक्षा में सामिल हुई और पहले ही प्रयास में उन्होंने आल इंडिया में  60वीं रैंक हासिल की और IAS अफसर बन गई.