Post Office Scheme: अगर आप भी अपने बेहतर भविष्य को लेकर टेंशन में है और कुछ पैसे कहीं निवेश करना चाहते है जिससे आपका भविष्य का सहारा बन सके और कोई ऐसी योजना की तलाश में है तो यह खबर आपके लिए खास है आज के इस खबर में हम आपको बताने वाले है एक जबरदस्त पोस्ट ऑफिस के स्कीम के बारे में….

Post office scheme
Post office scheme

देखिये इस साल के वितीय वर्ष में नई बयाज़ दर लागू किया गया है जिसमें ब्याज दर को बढ़ाया गया है. आपको बता दूँ की पहले 5.8% ब्याज की दर थी जहाँ अब 6.5% ब्याज की दर घटकर हो गई है. आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे ही पोस्ट ऑफिस की धांसू योजना के बारे में बताने वाले है.

जान लीजिये 5 साल में कितना हो जाएगा पैसा

देखिये अगर आप हर महीने 5 हजार रूपये जमा करते है तो पुरे एक साल में आपके खाते में 60,000 रूपये जमा हो जायेंगे इतना ही नहीं 5 साल में आपके द्वारा जमा की गई रकम 3,00,000 रूपये हो जायेगी. जिसका कूल ब्याज 53 हजार 700 रूपये हो जायेगी अगर ब्याज और जमा की गई रकम को जोड़कर बताये तो 5 साल में 3,55,000 रूपये आपको इस योजना के तहत जोड़कर एक साथ दिए जायेंगे.

अगर आप भी सोचते है की आपकी भविष्य बेहतर हो और आपकी भविष्य में पैसे को लेकर कोई टेंशन की बात न हो तो आपको सरकार के द्वारा चलाए गए इस योजना के तहत पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम में इन्वेस्ट करनी चाहिए.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.