Hero Nyx HS500 electric scooter: अभी के समय में बढ़ते पेट्रोल डीजल की कीमत को देखते हुए ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वाहन ही लेना ज्यादा पसंद करते है. वही अगर आप भी कम कीमत में कोई बेहतर रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में है. तो मशहुर कंपनी hero जल्द ही देश के मार्केट में अपना एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाला है . जिसका नाम Hero Nyx HS500 इलेक्ट्रिक स्कूटर दिया जायेगा. आइये जानते है. Hero Nyx HS500 इलेक्ट्रिक स्कूटर के खासियत के बारे में…

Hero Nyx HS500 electric scooter
Hero Nyx HS500 electric scooter

Hero Nyx HS500 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी

Hero Nyx HS500 में 51 V/ 35 Ah क्षमता की  लिथियम आयन बैटरी पैक दिया जायेगा. जिसे चार्ज होने में लगभग 5 घंटे का समय लगेगा. साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाली मोटर की बात करे तो इस Hero Nyx HS500 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 600/1,300 W का हब मोटर दिया जायेगा.

Hero Nyx HS500 इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज

लॉन्च होने वाली Hero Nyx HS500 इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करे तो कंपनी ने दावे के साथ कहा है. की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 138 किलोमीटर तक की बेहतर रेंज दे सकेगी. साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करे तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 45 kmph टॉप स्पीड दे सकेगी.

Hero Nyx HS500 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

Hero Nyx HS500 इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात करे तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में instrument cluster, LED headlamp, Combi brake system, usb charging port, Regenerative braking, speedometer, Telescopic suspension जैसे नए नए फीचर्स दिए जा सकते है. कीमत की बात करे तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹81850 रूपए दिए जस सकते है. जो की इस Hero Nyx HS500 इलेक्ट्रिक स्कूटर का शोरूम कीमत हो सकती है.