Site icon APANABIHAR

IAS Story: चर्चित IAS टीना डाबी की दोस्त ने बिना किसी कोचिंग की सेल्फ स्टडी के दम पर पास की UPSC, हाशिल की चौथा रैंक

Artika Shukla Ias

Artika Shukla Ias

IAS Story: चर्चित आईएएस टीना डाबी की दोस्त ने पास की यूपीएससी परीक्षा सेल्फ स्टडी के दम पर बिना की कोचिंग के हाशिल की यूपीएससी में चौथा रैंक देश के सबसे सम्मानित परीक्षा और सर्वश्रेष्ठ पद की परीक्षा यूपीएससी एग्जाम को माना जाता है. यह परीक्षा पुरे देश लेवल की होती है इसमें देश के कोने-कोने से अभ्यर्थी भाग लेते है.

IAS Story Artika Shukla

वैसे तो हर साल कई अभ्यार्थी यूपीएससी की परीक्षा पास करते है लेकिन आज के इस खबर में हम चर्चा करने वाले आज से कुछ सालों पहले यूपीएससी की परीक्षा में टॉप करने वाले टीना डाबी के दोस्त अर्तिका शुक्ला के बारे में…जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर ये कामयाबी हाशिल की है.

बड़े भाई से प्रेरित होकर शुरू की तैयारी

अर्तिका शुक्ल ने महज यह कामयाबी पहले ही प्रयास में हाशिल की अर्तिका बताती है की उनकी भाई भी आईएएस अधिकारी है उनके भाई जिनका नाम गौरव शुक्ला है जिन्होंने वर्ष 2012 में यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल किया उन्ही से प्रेरित होकर अर्तिका ने भी यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी.

2015 बीच की आईएएस अधिकारी है अर्तिका

अर्तिका ने सिविल सर्विस की परीक्षा की तैयारी साल 2014 से शुरू की और 2015 में इन्हें सफलता हाथ लगी महज 1 साल के अन्दर ही इन्होने यह कामयाबी हाशिल किया. अगर अर्तिका के परिवार की बात करें तो इनके पिता डॉक्टर है बड़े भार आईएएस है. और अर्तिका का कहना है की मुझे अपने फैमिली मेम्बर का पूरा सपोर्ट मिला है.

Exit mobile version