Site icon APANABIHAR

बिहार में बनेगा 454 KM फोर लेन, केंद्र सरकार से मिली मंजूरी

Four Lane In Bihar

Four Lane In Bihar

Four Lane In Bihar: बिहार में जाम की समस्या होना आम बात हो गई है. जो की इसको लेकर सरकार भी समाधान करने की कोसिस करते रहती है. लेकिन अब बिहार के लोगो को ज्यादा दिन तक जाम की समस्या का सामना नही करना पड़ेगा. केंद्र की मोदी सरकार ने बिहार में चार नये फोरलेन को मंजूरी दे दी है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

Four Lane In Bihar

बताया जा रहा है की ये फोरलेन बिहार के कई जिलों से गुजरेगा. दोस्तों बिहार में 454 KM फोर लेन बनाया जाएगा. जिसमे भारत नेपाल सीमा से सटे वाल्मीकिनगर से झारखंड सीमा के हरिहरगंज तक को शामिल किया गया है. इसके तहत लोगो को झारखंड के साथ साथ छत्तीसगढ़ जाने में आसानी होगी.

Also read: बिहार में फिर होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

मौजूदा समय में पटना के नौबतपुर से हरिहरगंज तक 143 किलोमीटर नेशनल हाईवे की चौड़ाई कुल दो लेन में है. बताया जा रहा है की इस हाईवे पर लगातार वाहनों का दबाव बढ़ते जा रहा है. आपके जानकारी के लिए बता दे की ये नेशनल हाइवे सोन नदी के करिव से ही गुजरता है.

आपको बता दे की यह हाइवे औरंगाबाद जैसे जगहों से गुजरते हुए अंबा होते हुए हरिहरगंज तक जाता है. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो केंद्र की मोदी सरकार ने बिहार में बनने वाले इस नेशनल हाइवे को 4 लेन बनाने की मंजूरी भी दे दी है. इसके लिए डीपीआर तैयारी करने की मंजूरी मिली है. इसमें कुल मिलाकर

Exit mobile version