Site icon APANABIHAR

Sukanya Samriddhi Yojna Online : आप भी अपने बेटी का खुलवाये SSY में अकाउंट, 21 साल की होने पर मिलेगा पुरे 65 लाख रुपया

SSY Account

SSY Account

Sukanya Samriddhi Yojna Online : अगर आप भी अपने बेटी की भविष्य को लेकर चिंतित है तो अब आपको टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है. क्यूंकि बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ योजना के तहत केंद्र की सरकार ने बेटी के लिए एक ऐसी योजना लॉन्च की है. जिससे बेटी के शादी के उम्र होने तक पुरे 65 लाख रूपये मिलेंगे.

चलिए आपको इस योजना के डिटेल्स के बारे में पूरी जानकारी देते है. सबसे पहले आपको यह बात बता दे की इया योजना का लाभ कोई भी लोग ले सकता है बस सिर्फ वो भारत के नागरिक होने चाहिए. उसके बाद इसका प्रोसेस है की 10 साल से कम की उम्र की बच्ची के लिए यह योजना चलाया गया है.

Sukanya Samriddhi Yojna Online

1 लाख से अधिक निवेश करने पर नहीं लगेगा टैक्स

देखिये अगर आप भी अपनी बेटी या किसी भी लड़की का इस योजना के तहत खाता खोलवाते है तो ध्यान देने वाली बात यह है की इस योजना में कम से कम आपको 15 साल तक की निवेश करना जरूरी है. उसके बाद 7.6% की दर से ब्याज भी दिए जायेंगे. और 1 लाकह या डेढ़ लाख से अधिक जमा करने पर टैक्स की छुट दी जाती है.

ऐसे मिलेंगे 64 लाख रुपया

अगर आप इस योजना के तहत हर महीने अपने लड़की के खाते में 12,500 रूपये जमा करते है तो आपको आपको आपकी बेटी की 21 साल पुरे होने पर 63 लाख 79 हजार 634 रूपये एक मुश्त दिए जायेंगे. इसमें आपकी निवेश की गई रकम 22,50,000 रूपये होगी. साथ ही आय 41,29,634 रूपये दी होगी.

हाईलाइट्स

Exit mobile version