Site icon APANABIHAR

AIIMS Darbhanga: दरभंगा एम्स पर मोदी के बयान के बाद पहली बार CM नीतीश कुमार बोले – “हम ता चाह रहे है अब अगला…”

Nitish Kumar AIIMS Darbhanga

Nitish Kumar AIIMS Darbhanga

AIIMS Darbhanga : जब से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले है दरभंगा में एम्स (AIIMS Darbhanga) बनकर तैयार हो चुकी है. उसी दिन से सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो रही है सबसे पहले पीएम मोदी के इस बयान को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने खंडन किया. और उन्होंने मोदी के इस बयान को सफ़ेद झूठ बताया.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

जबकि इस पर भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी और नित्यानंद राय ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है नित्यानंद राय ने तो कैमरा के सामने नितीश कुमार और तेजस्वी यादव को हाथ जोड़कर पैर भी पकड़ने लगे. उन्होंने कहा अगर जल्द दरभंगा में एम्स(AIIMS Darbhanga) नहीं बनी तो बहुत जल्द बड़ा आन्दोलन भी झेलने के लिए तैयार रहे सरकार.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

Nityanand Rai, Central Minister, BJP

योगी की सरकार होती तो बुलडोज़र…

इतना ही नहीं ये बयान बाज़ी धीरे-धीरे राष्ट्रीय स्तर पर पंहुच गई है. इस मुद्दे पर भाजपा के वरिष्ठ नेता हुकुमदेव नारायण यादव ने कहा है की अगर यह मामला उत्तरप्रदेश में होती तो जब का योगी सरकार बुलडोजर चलबा कर इसमें एम्स दरभंगा (AIIMS Darbhanga) का निर्माण कराई होती. इस तरह की ब्यान बाज़ी लगातार पिछले कुछ दिनों से हो रही है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

AIIMS Darbhanga

जानिये क्या बोले सीएम नीतीश कुमार

अब इस पर सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना बयान दिया है दरअसल दरभंगा एम्स (AIIMS Darbhanga)को लेकर मीडिया के लोगों ने जब नितीश कुमार से सवाल किया तो इस पर नितीश कुमार ने अपने अंदाज़ में बताया है की हम बिहार के हर जगहों पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण करवा रहे है पहले राजधानी पटना में हुआ अब अगला नंबर दरभंगा का है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

Nitish Kumar (CM,Bihar)

इतना ही नहीं सीएम ने यह भी बताया की पहले राज्य में मात्र 6 मेडिकल थी अब इसकी संख्या बढ़कर 11 हो चुकी है धीरे-धीरे सभी जगहों पर बन रहा अहि इसकी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. वहीँ गिलहाल दरभंगा एम्स (AIIMS Darbhanga)को लेकर सियासी गरमाया हुआ है और इस पर कई तरह के राजनितिक बयानबाजी चालू है इसमें सिर्फ नुक्सान हो रहा है.

2015 में हुआ था बजट पास

बिहार के और दरभंगा के जनता का जहाँ साल 2015 में ही मेडिकल कॉलेज बनने का बजट पास हो गया था यह बजट उस समय के केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री नितिन गद्कड़ी ने पास की थी लेकिन 8 साल बीत गए और अभी भी दरभंगा एम्स (AIIMS Darbhanga)सिर्फ राजनीती का अखाड़ा बना हुआ है अब देखना यह होगा की केंद्र सरकार और राज्य की सरकार अगला कदम क्या उठाती है क्यूंकि इस मुद्दे को लेकर दोनों सरकार आमने-सामने है.

Exit mobile version