Site icon APANABIHAR

Railway का बड़ा एलान गरीब लोगों को मिलेगा अधिक फायदा! जनरल कोच में अब सफ़र होगा सुहाना, मिलेगी ये सुविधाएँ…

Railway

Railway

अगर आप भी ट्रेन से कहीं हाल-फिलहाल में यात्रा करने वाले है या बराबर यात्रा करते है तो अब आपकी यह यात्रा खास होने वाली है खास कर उन लोगों की यात्रा खास होने वाली है जो जनरल कोच में यात्रा करते है ऐसा देखा जाता है की अधिकांस मध्यमवर्गीय परिवार के लोग ही जनरल कोच में सफ़र करते है.

रेलवे अपनी साड़ी सुविधा एसी वाली कोच में देती है और एसी वाली कोच से सफ़र करना हर किसी के बस की बात नहीं क्यूंकि उसका किराया बहुत होता है. लेकिन अब उन मध्यमवर्गीय परिवार के लोगों के लिए भी खुशखबरी है जो कम पैसे के चलते जनरल कोच में सफ़र करते है. अब उन्हें भी हाईटेक सुविधाए दी जायेगी.

Railway News Update

लोगों को होती है खूब परेशानी

देखिये जनरल बोगी में लोगो को खूब सारी समस्या का सामना करना पड़ता है. खास कर तो गर्मी के मौसम मर जब कम स्पेस(जगह) में बहुत व्यक्ति चढ़ जाते है तो उस समय लोगों को गर्मी से हालात खराब हो जाती है. अब रेलवे लोगों इन सभी तकलीफों को देखते हुए अब रेलवे जनरल कोच में भी बहुत सुविधा देने वाली है.

आपको बता दूँ कि जनरल कोच के डिब्बा में बिलकुल आगे की आगे एवं पीछे की तरफ होती है. और इससे सबसे बड़ी समस्या यह होती है की ट्रेन किसी भी स्टेशन पर उतरती है. लेकिन उस समय यात्री बाहर नहीं आ पाते है और वो कोई खाने-पिने या अन्य चीज की समान नहीं ले पाते है. इसीलिए अब रेलवे बहुत जल्द यात्री के इस समस्या को समाधान करेगी.

Exit mobile version