सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक का प्रस्ताव सामान्य ग्राहक और वरिष्ठ नागरिकों के लिए आकर्षक है क्योंकि सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक सामान्य ग्राहक को कुल फिक्स्ड डिपाजिट (FD) पर कुल 8.6% का ब्याज दर महैया करा रही है वहीँ सभी सीनियर सिटीजन को 9.1% का ब्याज दर प्रदान किया जा रहा है, जोकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक उच्च रिटर्न का संकेत है। यह ब्याज दर सामान्य बैंकों या अन्य निवेश विकल्पों की तुलना में अधिक है, जिससे वरिष्ठ नागरिक अपनी आय को बढ़ा सकते हैं।

Suryoday Small Finance Bank New FD Rates : वरिष्ठ नागरिकों के लिए वित्तीय योजनाएँ उनके आर्थिक आवश्यकताओं को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक आकर्षक वित्तीय स्कीम प्रस्तुत की है, जिसमें उन्हें उच्च ब्याज दर पर निवेश का अवसर मिल रहा है। इस लेख में, हम इस स्कीम की विशेषताओं पर विचार करेंगे।

Suryoday Small finance bank FD rates
Suryoday Small finance bank FD rates

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के पास सभी तरह की FD के स्कीम अवेलेबल है. जिसमे ग्राहक 7 दिन से लेकर 10 वर्ष तक के लिए अपने जमा पूंजी को कुछ निश्चित समय अवधी के लिए निवेश करके शानदार रिटर्न पा सकते है. जहाँ तक ब्याज दर की बात है तो सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक सबसे कम 4 प्रतिशत का ब्याज देती है. वहीँ सबसे जयादा वरिष्ठ नागरिक को 9.1% का ब्याज मिल रहा है.

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक सबसे अच्छा रिटर्न 2 वर्ष से 3 वर्ष के लिए फिक्स्ड डिपाजिट करने वालो के दे रही है. 2 साल से 3 साल के लिए फिक्स्ड डिपाजिट करने पर यह स्माल फाइनेंस बैंक आम ग्राहक को 8.6% का ब्याज दे रही है वहीँ वरिष्ठ नागरिकों को 9.1% का रिटर्न दे रही है.

इसके बाद एक वर्ष के 15 महीने वाले FD स्कीम में शानदार ब्याज मिल रहे है. इस अवधी के लिए Fixed Deposit करने पर सामान्य ग्राहक को 8.25% का ब्याज दर मिल रहा है वहीँ सीनियर सिटीजन को 8.75% का इंटरेस्ट रेट उपलब्ध कराया जा रहा है.

इस वित्तीय स्कीम में आम ग्राहकों को 8.6% का ब्याज प्रदान किया जा रहा है, जिससे उनकी निवेश संभावनाओं में एक आवश्यक वृद्धि होती है। यह उन ग्राहकों के लिए भी एक आकर्षक विकल्प बनाता है जो सुरक्षित निवेश का सोच रहे हैं, लेकिन अधिक ब्याज दर की तलाश में हैं।