Honda Activa Electric: इन दिनों बढ़ते पेट्रोल-डीजल के कीमत को लेकर पुरे दुनिया सहित भारत में भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूब डिमांड है. इसको लेकर सभी कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर पर अधिक ध्यान देते है. तो अब इस सेगमेंट में हौंडा कहाँ पीछे रहने वाली है. हौंडा एक्टिव अपने पेट्रोल वाली स्कूटर से कहर बरपाने के बाद अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी तहलका मचाने वाली है.

Honda Activa Electric
Honda Activa Electric

दरअसल आज के इस खबर में हम विशेष रूप से चर्चा करने वाले है हौंडा के इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में हलांकि की कंपनी ने इस स्कूटर के लॉन्चिंग को लेकर कोई भी अधिकारिक घोषणा नहीं किया है. लेकिन सूत्रों की माने तो साल 2024 तक इस स्कूटर की एंट्री बाज़ार में हो सकती है. और यह स्कूटर सीधे तौर पर OLA और ATHER को टक्कर देने वाली है.

अनुमानित कीमत की बात करें तो Rs.1.10 लाख रुपया इसकी कीमत हो सकती है. साथ ही इसका एक वेरिएंट है Honda Activa Electric STD जिसकी कीमत Rs.1,10,000 लाख रुपया है. अगर आप भी आने वाले समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे है तो आपके लिए हौंडा की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतर साबित हो सकती है.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.