Site icon APANABIHAR

पहले से भी बेहतर लुक में एंट्री होने जा रही TVS Jupiter का, Honda Activa का छुट रहा पसीना मार्केट से गायब हो जायेगी एक्टिवा

TVS Jupiter Scooter

TVS Jupiter Scooter

TVS Jupiter New Veriant : भारतीय बाज़ार में पिछले कुछ सालों से होंडा कंपनी की स्कूटर Honda Activa लोगों के दिलो पर एकतरफा राज किये हुए है. लेकिन अब इसके सपने पर पानी फेरने के लिए आ गई है TVS कंपनी की नई स्कूटर TVS Jupiter जी हाँ दोस्तों यह स्कूटर इन दिनों खूब चर्चा में है साथ ही जबसे TVS ने अपना नया वेरिएंट Jupiter ZX Drum लॉन्च किया है Honda Activa की तो मार्केट ही खत्म कर दिया है.

TVS Jupiter

TVS Jupiter की इंजन

अगर आप भी साल 2023 में स्कूटर खरीदने की प्लान बना रहे है तो आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन के रूप में TVS Jupiter हो सकती है. इस स्कूटर की इंजन क्षमता 109.51 cc की है. और यह होंडा एक्टिवा से बेहतर माइलेज भी देने की क्षमता रखती है. अच्छे सड़क पर 60kmpl से भी अच्छी माइलेज देती है.

TVS कंपनी की यह स्कूटर 7500 के rpm पर 7.77 PS का पॉवर देता है और 5500 के rpm पर 8.8 Nm की अधिकतम Torque उत्पन्न करती है. स्टार्टिंग के लिए किक एवं सेल्फ दोनों की सुविधाएँ दी गई है. यह स्कूटर सभी तरह के अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है जैसे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी डिजिटल मीटर के साथ घड़ी भी दिया रहेगा.

₹20,256 रूपये Honda Activa से मिलेगी सस्ता

जानिये क्या होगी TVS Jupiter की कीमत की बात की जाए तो यह Honda Activa के मुकाबले काफी सस्ता है जहाँ होंडा एक्टिवा की शोरूम प्राइस Rs.96,890 रुपया है वहीँ TVS Jupiter की कीमत मात्र ₹ 76,634 रूपये है मतलब Honda Activa के मुकाबले TVS Jupiter की प्राइस ₹20,256 रूपये सस्ता है.

17 रंगों में है उपलब्ध

वहीँ TVS की एक और वेरिएंट है जो काफी प्रसिद्ध है TVS iQube लाखो यूनिट से अधिक तक की अभी तक बिक्री हो चुकी है. और इस स्कूटर की लोकप्रिय होने की एक और बड़ी वजह है वह है कलर ऑप्शन जी हाँ दोस्तों 17 खुबसूरत अलग-अलग रंगों में इसे कंपनी ने लॉन्च किया है. इसके अलावा 4 वेरिएंट भी है.

मुख्य बिंदु 👇👇👇👇

Exit mobile version