भारत में पिछले कुछ महीने से लोग बाइक के मुताबिक स्कूटर पर अधिक अध्यन दे रहे है और खरीद रहे है. दरअसल ऑटो कंपनी ने एक रिपोर्ट जारी किया है जिससे पता चला है की पिछले कुछ महीने में भारत के लोगों को बाइक की तुलना में स्कूटर के अधिक दीवाने है जुलाई महीने में सबसे अधिक बिक्री होंडा की स्कूटर Honda Activa की हुई है.

Ather 450X
Ather 450X

आज हम आपके बीच एक ऐसा स्कूटर को लेकर लाये है जो की सीधे तौर पर होंडा एक्टिवा को टक्कर देती है. दरअसल हम जिस स्कूटर की बात कर रहे है वो है Ather 450X दोस्तों यह स्कूटर इन दिनों खूब लाइमलाईट में है. चलिए जानते है इस बाइक के स्पेसिफिकेशन के बारे में पूरी विस्तार से….

मार्केट से होंडा एक्टिव को कर देगी गायब

दरअसल एथर कंपनी बाज़ार में पहले से ही Ather 450X लॉन्च कर चुकी है और अब खबर यह भी है की एथर 450S स्कूटर को भी लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है. इसके आने के बाद बाज़ार से खत्म हो जाएगा होंडा एक्टिव का क्रेज इसकी खासियत की बात करें तो यह देखने में बिलकुल एथर के पुराने वर्जन Ather 450X की तरह ही लगेंगे.

जान लीजिये क्या होगी Ather 450X की कीमत

अगर हम Ather 450X की बात करें तो इसकी अनुमानित कीमत ₹ 1,30,000 रूपये हो सकती है.यह 115 Km की अच्छी राइडिंग रेंज देने में सक्षम है. वहीँ 90kmph की अधिकतम स्पीड दे सकती है. अभी तक Ather 450X स्कूटर की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी के तरफ से कोई भी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

लेकिन सूत्रों की माने तो इस महीने के आखिरी सप्ताह तक इसकी लॉन्चिंग की जायेगी. अगर आप भी हाल-फिलहाल द्कूतेर खरीदने की सोच रहे है तो आपके लिए Ather 450X स्कूटर एक बेहतर ऑप्शन के रूप में साबित हो सकती है.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.