Site icon APANABIHAR

सुनसान हाईवे पर आवाजाही हुआ आसान, NHAI ने लॉन्च किया Rajmargyatra App कोई भी हो दिक्कत, तुरंत पहुचेगी सुविधा टीम, जाने खासियत

Rajmargyatra App

Rajmargyatra App

भारत में सड़क परिवहन की सुविधाओं में सुधार करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने ‘राजमार्गयात्रा’ (Rajmargyatra App) मोबाइल ऐप की शुरुआत की है। इस नए ऐप के माध्यम से लोगों को सड़क की स्थिति और सुरक्षा से जुड़ी जानकारी मिलेगी, साथ ही वे अपनी समस्याएँ और शिकायतें भी दर्ज कर सकेंगे।

Also read: बिहार से दिल्ली के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व रुट

अक्सर सुनसान हाईवे पर रात के वक्त लोग यातायात करने के कतराते है. लेकिन अब ‘राजमार्गयात्रा’ (Rajmargyatra App) मोबाइल ऐप के लॉन्च हो जाने से किसी भी तरह की दिक्कत आने पर आप तुरंत मोबाइल ऐप के जरिये शिकायत दर्ज करा सकते है. साथ ही शिकायत मिलते ही सहायता टीम जल्द से जल्द आपके लिए वहां उपस्थित हो जाएगी.

Also read: आज कम दामों पर सोना-चांदी खरीदने का बढ़िया मौका, जाने ताजा रेट

Rajmargyatra App

Rajmargyatra App की मुख्य विशेषताएँ

भारत में राजमार्गों का महत्व


भारत में लंबी और सुगम यात्राओं के लिए कई राजमार्गों का विकास किया गया है। ये हाइवे और राजमार्ग देश की कनेक्टिविटी को बढ़ाते हैं और अर्थव्यवस्था को उत्थान देते हैं। पिछले कुछ दशकों में, भारत ने सड़क परिवहन और संचार के क्षेत्र में महत्वपूर्ण तरक्की की है। राजमार्गयात्रा ऐप के लॉन्च से यात्रीगण को और भी बेहतर संचार और सुरक्षित यात्रा का अनुभव मिलेगा।

Also read: सूरत से बिहार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व टाइमिंग

राजमार्गयात्रा ऐप की शुरुआत से, सड़क परिवहन में उच्च स्तर की सुरक्षा और सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में NHAI की महत्वपूर्ण पहल को मिलेगा। यह ऐप सड़क यातायात में नए दौर की शुरुआत हो सकती है और लोगों की यात्रा को और भी सुरक्षित और आरामदायक बना सकती है।

Also read: सस्ता हुआ सोना, चांदी के भाव में भी गिरावट, जाने 22 कैरेट सोना का रेट

Exit mobile version