Site icon APANABIHAR

मार्केट में सबसे अधिक इन बाइक्स की हो रही डिमांड, देखें Royal Enfield इसमें कहा है

Royal Enfield

Royal Enfield

Best Selling Bike: इस साल जुलाई के महीने में इंडियन मार्केट में दो पहिया वाहन की बिक्री ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए है. जिसमे बहुत से बाइक निर्माता कंपनी ने अच्छी वृद्धि दर्ज की है. वही कुछ कंपनी की बिक्री में गिरावट देखने को मिली है. आज के इस खबर में हम जानेंगे की जुलाई में सबसे ज्यादा कौन से कंपनी की बाइक बिका है.

Royal Enfield

दोस्तों इस लिस्ट में Hero MotoCorp के बाइक का नाम सबसे पहले आता है. Hero MotoCorp ने इस साल जुलाई के महीने में सबसे ज्यादा बाइक्स बेचीं है. जो की इस महीने में Hero MotoCorp ने 3,71,204 यूनिट्स की बिक्री की है. यानी की इसके बिक्री में सालना 13.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.

आपको बता दे की इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर Honda Motorcycle का नाम आता है. देखने वाली बात यह है की होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया की बिक्री में 12.5 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है. कंपनी के पिछले साल घरेलू सेल 3,55,560 यूनिट्स की रही. जबकि जुलाई 2023 में कंपनी की सिर्फ 3,10,867 यूनिट्स ही बिकी.

Royal Enfield सबसे ज्यादा बिक्री के नाम पर छठे नंबर पर आता है. जिसकी घरेलू बिक्री में बहुत ही ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली है. Royal Enfield ने जुलाई के महीने में 66,062 यूनिट्स की बिक्री की थी. रॉयल एनफील्ड की बिक्री में 41.9 प्रतिशत की सालाना बढ़ोतरी देखने को मिली है.

Exit mobile version