Honda Activa vs Peugeot Django : लोगों को अपडेटेड चीजें पसंद है जैसे ही कोई चीज पुराणी हो जाती है उससे लोगों का मन भर जाता है. चाहे वह बाइक हो या कार फिर स्कूटर सभी चीज से लोगों का मन उब जाती है और लोग अपडेटेड प्रोडक्ट लेने की सोच लेते है. कुछ ऐसा ही है स्कूटर के साथ भी अब लोगों को धीरे-धीरे होंडा एक्टिवा से मन भरते जा रहा है.

Peugeot Django
Peugeot Django

दरअसल आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक नए धांसू लुक वाले स्कूटर के बारे में जो कि आपको बेहतर लुक के साथ-साथ अच्छी माइलेज भी दे सकेगी. हम बात कर रहे है Peugeot Django के बारे में यह स्कूटर की यात्रा काफी आरामदेह के साथ-साथ इस स्कूटर का लुक भी देखने में काफी आकर्षक है.

जान लीजिये Peugeot Django स्कूटर की कीमत

अगर इस बाइक की इंजन क्षमता की बात की जाय तो यह बाइक की इंजन 125 cc की है. ट्यूबलेस टायर के साथ डबल डिस्क ब्रेक भी दिया गया है. साथ ही इस स्कूटर के एक वेरिएंट है जिसका नाम Peugeot Motocycles Django 125 STD है और इस स्कूटर की कीमत Rs.1,40,000 रुपया है.

कब होगी लॉन्च

8000 के rpm पर 11.5 PS की पॉवर देता है. साथ ही इसकी कीमत की बात करें तो Rs.1.40 लाख रुपया इसकी कीमत है. बताया जाता है की यह कुछ ही समय बाद बाज़ार से Honda Activa को खत्म कर देगी. हलांकि लॉन्चिंग को लेकर कोई अधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है लेकिन सूत्रों की माने तो दिसम्बर 2024 तक इसकी लॉन्चिंग की जा सकती है.

महत्वपूर्ण बिंदु

  • Peugeot Django 125 दिसम्बर 2024 में होगी लॉन्चिंग
  • Peugeot Django की इंजन 125 cc का है इसमें डबल डिस्क ब्रेक दिया हुआ है.
  • Honda Activa को देगी पुरजोर टक्कर
  • Peugeot Django स्कूटर की कीमत 1 लाख 40 हजार रुपया हो सकती है.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.