Tata Nano Electric: दोस्तों मशहुर कार निर्माता कंपनी TATA अपने हर एक कार को लेकर देश के मार्केटो में काफी ज्यादा चर्चा में रहता है. और बढती पेट्रोल डीजल की कीमतों को देखते हुए कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार निर्माण कार्य शुरु कर दिया है. जिसके साथ टाटा कंपनी अपना एक शानदार इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाला है. जिसका नाम Tata Nano Electric कार है.

 Tata Nano Electric
Tata Nano Electric

Tata Nano Electric कार की लुक और फीचर्स और कीमत

Tata Nano Electric कार मार्केटो में जल्द ही पेश किये जायेंगे. कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार का लुक बड़े ही शनदार डिज़ाइन में तैयार किया है. साथ ही फीचर्स भी सभी बवाल देने की बात बताया है. Tata Nano Electric की इस कार की कीमत को लेकर कंपनी ने बताया है की इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 2.50 लाख तक दिए जायेंगे.

Tata Nano Electric कार की रेंज

Tata Nano Electric को लेकर EMI की सुविधा भी उपलब्ध होने की बात कहा है. Tata Nano Electric की इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज की बात करे तो कंपनी ने इस कार की रेंज को लेकर कोई ठोस जानकारी नही दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 300 km की बेहतरीन रेंज दे सकेगी.

Tata Nano Electric कार की बैटरी और सीट

Tata Nano Electric कार में 15.5 kWh का लिथियम बैटरी पैक दिया जा सकता है. साथ ही BLDC कंपनी का पावरफुल मोटर दिया जा सकता है. और इस पावरफुल बैटरी को चार्ज करने के लिए दो तरह के चार्जर दिए जा सकते है. जिसमे एक  15A क्षमता वाला दूसरा DC फ़्लैश चार्जर दिया जा सकता है. साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार में बैठने के लिए 4 सीट दिया जा सकता है.

हाईलाइट्स

  • Fuel Type – Electric
  • Kerb Weight (Kg) – 600
  • No of Doors -5
  • Tyre Type -Tubeless,Radial
  • Transmission Type- Manual