Site icon APANABIHAR

अगर आप भी Petrol Pump पर अपने बाइक या कार में डलवाते है तेल तो हो जाइए सावधान! 0 के बदला यहाँ पर रखिये नज़र, ऐसे होता है खेल

Petrol pump bihar

Petrol pump bihar

Petrol Pump: अगर आपके पास बाइक और कार है तो आपने अपने वाहन में पेट्रोल-डीजल तो डलवाया ही होगा. जी हाँ पेट्रोल पंप पर आपने अक्सर सुना होगा की लोगों के साथ धोखा होता है आज के इस खबर में हम बात करने वाले है वही धोखा के बारे में की कैसे लोगों के साथ धोखा होता है और कैसे उससे बचा जा सकता है उसके लिए क्या सावधानी बर्तनी चाहिए जानेंगे पूरी डिटेल विस्तार से इस खबर में….

Also read: सोने-चांदी के भाव में बदलाव, जाने आपके यहां क्या है रेट

Petrol Pump

यह भी पढ़े – Reliance Petrol हुआ 5 रुपया सस्ता, रिलायंस का पेट्रोल सस्ता होते ही पेट्रोल पम्प पर गाडियों की लगी लम्बी कतार

Also read: बदल गया पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है रेट

आप पेट्रोल या डीजल डलवाने पंप पर जाते होंगे तो वहां उपस्थित कर्मी को आप बताते होंगे की मुझे इतना रुपया की पेट्रोल चाहिए उसके बाद वो अपने डिजिटल मीटर में 0 करके वो नंबर डालता होगा और आपको पेट्रोल देता है लेकिन अब लोगों के साथ धोखा होने का सिस्टम बदल गया है अब पेट्रोल और डीजल की शुद्धता के साथ धोखा किया जा रहा है चलिए जानते है इसके बारे में….

Also read: बिहार, जसीडीह के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व रुट

अब आपके साथ ऐसे धोखा किया जाता hai जिससे आपके गाड़ी को नुक्सान पंहुच सकती है लेकिन आपके पैसे को नहीं क्यूंकि अब आपको पेट्रोल-डीजल तो पुरे मिलेंगे ही लेकिन अब सवाल उसकी शुद्धता पर उठ रही है क्यूंकि अब आपको अशुद्ध तेल देकर चुना लगाये जायेंगे.

Also read: सस्ता हुआ सोना, चांदी 90 हजार के पार, जाने आपके शहर में क्या है रेट

यह भी पढ़े – मात्र 15 रु लीटर होगा पेट्रोल के दाम, गाड़ी के इंजन में कराना होगा मॉडिफिकेशन, नया फार्मूला लेकर आये नितिन गडकरी

दरअसल आप जिस समय इस चीज का नज़र रखते है की पत्रों पंप के कर्मी ने 0 किया की नहीं मेरे द्वारा बताये गए पैसे उसमें डाला की नहीं तो उस समय आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की आप जो तेल ले रहे है वो शुद्ध है की नहीं तो उसकी जांच उसी मीटर से लगे अमाउंट के तीसरे नंबर पर दी होगी. उसे देखकर आप उसकी शुद्धता की चेक कर सकते है.

दरअसल हम जो तीसरे नंबर की बात कर रहे है वो होती है पेट्रोल-डीजल की डेंसिटी आप आसान भाषा में समझे तो शुद्ध पेट्रोल की डेंसिटी 730 770 kg/m3 होनी चाहिए और शुद्ध डीजल की डेंसिटी 820 860 kg/m3 होना चाहिए अगर ये नहीं है तो आप समझिये आपको अशुद्ध तेल दिया जा रहा है इसके अलावा आप पेट्रोल पंप कर्मी से एक वाइट कलर का पेपर मांग कर भी इसकी शुद्धता का चेक कर सकते है.

Exit mobile version