Site icon APANABIHAR

IND vs ENG: विराट कोहली ने बाइलेटरल सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का बनाया रिकॉर्ड

blank 21 3

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 5 मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मैच खेला गया। भारत ने  इंग्लैंड को 36 रन से हराने के साथ ही सीरीज भी जीत ली है।

Also read: सोने के भाव में आई कमी, चांदी के भाव बरकरार, जाने 24 कैरेट सोने का रेट

इंग्लैंड 224 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 188 रन ही बना सका। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी की शुरुआत करने आए। भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 224 रन बनाए।

Also read: ट्रेन में मिलेगी कंफर्म सिट, बिहार से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

भारत की तरफ ने विराट ने नॉटआउट 80 रन बनाए। हार्दिक पांड्या भी 39 रन बनाकर नॉटआउट रहे। इंग्लैंड के खिलाफ भारत के खिलाफ पहली बार टी20 में 224 बनाए।

Also read: रांची में सस्ता हुआ सोना, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

इन दोनों के अलावा रोहित शर्मा ने 64 और सूर्यकुमार यादव ने 32 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स और आदिल राशिद ने 1-1 विकेट लिया।

Also read: कोलकाता से जयनगर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने कहां कहां रुकेगी ट्रेन

विराट कोहली ने इस मैच में रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी। विराट कोहली किसी भी बाइलेटरल टी सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 231 रन बनाए हैं। उन्होंने केएल राहुल का रिकॉर्ड तोड़ा। केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 224 रन बनाए थे।

इसके अलावा विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में तीन मैचों में 70 से ज्यादा रन बनाए है। ये पहली बार है कि किसी बल्लेबाज ने टी20 सीरीज में तीन मैचों में 70 रन से ज्यादा बनाए हैं।

विराट कोहली ने इस मैच में बतौर कप्तान 1463 रन बनाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को पीछे छोड़ा। फिंच के नाम बतौर कप्तान 1462  रन हैं।

वहीं न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के नाम 1383 रन है। विराट कोहली ने 52 गेंदों में 80 रन नॉटआउट बनाए।

Exit mobile version