Site icon APANABIHAR

Creta के लिए मुसीबत बन रही ये 10.7 लाख की SUV, मार्केट में हो रही धरल्ले से बिक्री

Maruti Grand Vitara

Maruti Grand Vitara

Compact SUV Sales: भारतीय बाजारों में इन दिनों कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की भारी संख्या में डिमांड हो रही है. इसलिए इस सेगमेंट में तेजी से वाहनों को पेश किया जा रहा है. आपको याद होगा की पिछले दिनों मारुति ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाइराइडर लॉन्च किया गया था. जो मार्केट में खूब चली थी.

Maruti Grand Vitara

यह भी पढ़ें : नए अवतार में तहलका मचाने के लिए तैयार है Mahindra XUV700, जाने कीमत से लेकर फीचर्स

लेकिन मौजूदा समय में क्रेटा सेगमेंट लीडर बनी हुई है. वही मार्केट में इसे मारुति ग्रैंड विटारा बहुत ही ज्यादा टक्कर दे रही है. जिसकी कीमत 10.7 लाख रुपये है. इतने रुपय ही इसकी शुरुआती कीमत है. जून के महीने में यह क्रेटा के बाद दूसरी सबसे ज्यादा बिक्री इसकी ही रही.

आपको बता दे की जून 2023 में सबसे ज्यादा बिक्री के लिस्ट में हुंडई क्रेटा का सबसे पहले नंबर पर आता है. जिसकी जून 2023 में 14,447 यूनिट्स की बिकी हुई है. जबकि जून 2022 में हुंडई क्रेटा की बिक्री 13,790 यूनिट्स की बिक्री हुई है. जिसमे कंपनी को इस साल 4.76 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.

यह भी पढ़ें : 6-7 Seater को अब भूल जाए, सिर्फ 14 लाख में ही मिल रही है 8-सीटर कारें

इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर मारुति ग्रैंड विटारा का नाम आता है. दोस्तों क्रेटा के बाद यह दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. जो की मारुति ग्रैंड विटारा की जून 2023 में 10,486 यूनिट्स की सेल हुई है. जबकि यह 28KMPL का माइलेज देती है. वही नए फ्रंट रेंडर के साथ जल्द ही आएगी Tata Safari Facelift

Exit mobile version