Site icon APANABIHAR

Sahara India Latest News: सहारा इंडिया के भुगतान को लेकर आया बड़ा अपडेट, शुरू हो गया पैसा मिलना जल्दी करें

Sahara India News subrat roy

Sahara India News subrat roy

Sahara India: सहरा इंडिया आज से कुछ सालो पहले लोगो के लिए किसी वरदान से कम नहीं थी. और लोग इसमें अपना पैसा खूब निवेश भी करते थे उसी का परिणाम है की आज के समय में सहारा इंडिया में करोड़ो रुपया का निवेश हुआ है. लेकिन दुःख की बात यह है की अभी तक लोगो के पैसे वापस नहीं मिले है.

Sahara India

यह भी पढ़े – Bal Jeevan Bima Yojana : Post office में मात्र 6 रुपया निवेश करने पर मिलेंगे पुरे 1 लाख, और बोनस अलग से, जाने नियम और शर्ते

Sahara India Latest News: बताया जा रहा है की सहारा इंडिया की मेचुरिटी पूरा होने के बाबजूद भी अभी तक लोगों के पैसे वापस नहीं मिल रहे है इससे लोग परेशान है. निवेशकों ने इसको लेकर कई बार आन्दोलन भ किया लेकीन इसका कोई खास असर देखने को नहीं मिला. यह मामला कोर्ट तक भी पंहुच चूका है.

हलांकि कोर्ट ने लोगों की समस्या को देखते हुए यह फैसला सुनाया की सेबी 5 हजार करोड़ रुपया को रिलीज करें और सहारा के निवेशको को पैसा दे. यह फैसला से लोगों में काफी ख़ुशी है. लेकिन एक तरफ नाराजगी भी है की इतना कम पैसा से कैसे सभी निवेशकों को मिल पायेगा यह सबसे बड़ा सवाल है?

यह भी पढ़े – Seekho Kamao Yojana 2023 : योग्यता के आधार पर सरकार देगी 8000 से लेकर 10,000 रुपये प्रति माह, डिप्लोमा वालों को 9000

लेकिन सूत्रों की माने तो ये 5 हजार करोड़ से अभी सिर्फ छोटे-छोटे निवेशकों को दिया जायेगा मतलब वैसे निवेशक जिन्होंने 5 लाख से कम रूपये निवेश किये थे. उन्ही को सबसे पहले पैसा मिलेगा बाकी अभी इस मामला का कोर्ट में सुनवाई चल रही है. अगली सुनवाई 3 अगस्त 2023 को होनी है.

Exit mobile version