Site icon APANABIHAR

Maruti Suzuki Car: Hyundai के इस कार के सामने फेल है, Maruti की SUV

Hyundai Creta

Hyundai Creta

Hyundai Creta: भारत की सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी यानी की Maruti Suzuki जो कार बेचने में माहिर कंपनी मानी जाती है. जो की कंपनी का कहना है की वो 10 लाख रुपये तक के सेगमेंट में तो मार्केट लीडर है ही. साथ ही कंपनी 10 से 20 लाख रुपये के सेगमेंट में अच्छा कार बेचती है.

Hyundai Creta

यह भी पढ़ें : लॉन्च होने वाली है सबसे छोटी MG Comet EV, देगी सिंगल चार्ज में सबसे बढ़िया रेंज

लेकिन अगर सबसे सबसे बढ़िया SUV की बात आए तो इसमें Maruti Suzuki की Marurti Brezza भी काफी पीछे है. आपके जानकारी के लिए बता दे की मारुति ब्रेजा ने पिछले महीने 10,578 यूनिट्स की बिक्री की है. जबकि पिछले साल इसी महीने 4404 यूनिट्स बिकी हुई थी.

आपको बता दे की Marurti Brezza की बिक्री में 140 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसके बाबजूद यह जून में बिकने वाले SUV की लिस्ट में पांचवे स्थान पर है. दोस्तों Marurti Brezza की शुरुआती कीमत 8.29 लाख रुपये है. फिर भी हुंडई क्रेटा जून में बिकने वाले SUV की लिस्ट में पहले स्थान पर है.

यह भी पढ़ें : अब Maruti Ertiga को कोई पूछेगा भी नही, Toyota ला रही सस्ती 7-सीटर कार

जून के महीने में Hyundai Creta की 14,447 यूनिट्स की सेल हुई है. जबकि एक साल पहले इसी महीने Hyundai Creta की 13,790 यूनिट्स की बिक्री हुई है. जो की इसकी बिक्री में 5% की बढ़ोतरी देखने को मिली है. जबकि सिर्फ इतने पैसे में ही मिल रही Royal Enfield की शानदार बाइक

Exit mobile version