Site icon APANABIHAR

Bihar Weather Alert: पटना में हुई मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

Bihar Weather Alert

Bihar Weather Alert

Bihar Weather Alert: बिहार में इन दिनों मौसम बहुत ही ज्यादा मेहरवान है. इसलिए बिहार में पिछले कुछ दिनों से कई जिलों में हल्की बारिश हो रही है. लेकिन अभी भी बिहार के कई ऐसे जिले है जहां के लोग धुप से परेशान है. जो की उन जिलों में भी बारिश के काले बादल मंडरा रहें है.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

Bihar Weather Alert

यह भी पढ़ें : Bihar Weather: बिहार में बदला मौसम का मिज़ाज, जाने आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

बिहार में बारिश को लेकर मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है की राज्य में मानसून की सक्रियता में 6 जुलाई से कमी देखने को मिल सकता है. जिसके कारण बिहार के ज्यादातर जिलों में तापमान बढ़ सकते है. जबकि दक्षिण बिहार के जिलों में पहले के जैसे तापमान बढ़ेगा.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

आपको बता दे की मंगलवार के दिन बिहार के पश्चमी चंपारण में सबसे अधिक 88.8 मिमी बारिश दर्ज की गई है. एक रिपोर्ट के अनुसार बिहार में अभी तक कुल 154.2 मिमी बारिश हुई है. जो की यह सामन्य से 26 फीसदी कम है. जिससे आप इसका फर्क समझ सकते है.

यह भी पढ़ें : Bihar Weather News: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग का बड़ा अपडेट अगले 24 घंटे के अन्दर कभी भी आ सकती है भारी बारिश

वही बिहार के भागलपुर में कुल मिमिलाकर 31.0 मिमी बारिश दर्ज की गई है. जबकि बिहार के बक्सर जिले का सबसे अधिक 36.7 तापमान रहा है. और बिहार की राजधानी पटना का भी तापमान 34.4 डिग्री दर्ज किया गया है. जबकि Bihar में खत्म हुआ भीषण गर्मी का सितम

Exit mobile version