Site icon APANABIHAR

Honda Activa की बिक्री देख माथा पीट रही है बाकी टू-व्हीलर कंपनियां, बिक्री जान आप भी चौक जाएंगे

Honda Activa

Honda Activa

Honda Activa: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Honda जिसके गाड़ियां भारतीय बाजारों में खूब बिकते है. जो की आज कंपनी ने एक बहुत ही बड़ी जानकारी दी है. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने कहा है की कंपनी ने 3 करोड़ होंडा एक्टिवा स्कूटर्स की बिक्री कर ली है.

Honda Activa

यह भी पढ़ें : Honda Shine ने मार्केट में आते ही कर दी TVS Raider की छुट्टी, मिल रहा है 60 Kmpl की जबरदस्त माइलेज

दोस्तों ये सब होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के लिए बहुत ही बड़ी अचीवमेंट है. बताया जा रहा है की कंपनी ने अपने इस स्कूटर को पहली बार भारत में 2001 में पेश किया था. उसके बाद से ही होंडा की यह स्कूटर भारतीय बाजारों में तहलका मचाया हुआ है.

आपको बता दे की Honda Activa 22 सालों से मार्केट में तहलका मचा रहा है. जिसका कोई जबाव नही है. एक रिपोर्ट के अनुसार 2005-06 में Honda Activa ने 10 लाख यूनिट्स की सेल का आंकड़ा पार कर लिया था. जो की उस समय में यह अपने आप में ही एक बड़ा रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें : Bajaj Pulsar NS200 को खरीदने के लिए शोरूम में मची होड़, जानिए Bike के फीचर्स से लेकर कीमत तक

होंडा ने इस स्कूटर को 2008 में 110cc इंजन के साथ पेश किया था. जिसके बाद कंपनी ने इस स्कूटर को फिर से 2015 में कुछ चेंज कर पेश किया था. जो की यह 125cc इंजन के साथ आया था. और फिर 2017-18 में इस स्कूटर के 5G वर्जन को लाया गया था. जिसमे कई तरह के फीचर्स दिए गए है. जबकि 80kmpl का माइलेज देने वाला गाड़ी Bajaj Platina मात्र ₹21,000 में ख़रीदे

Exit mobile version