Site icon APANABIHAR

एक बिहारी क्रिकेटर ईशान किशन ने सिर्फ 6 साल में थामा था बल्ला, जानें इस बिहार के लाल की कुछ अनसुनी कहानियां

blank 18 1

भारत और इंग्लैंड के बीच हुए दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के साथ ही रातोंरात बिहार का यह एक खिलाड़ी क्रिकेट जगत का उभरता हुआ सितारा बन गया।

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

वह कोई और नहीं 22 साल के ईशान किशन जो बिहार के पटना का रहने वाला हैं लेकिन अफ़सोस वह बिहार से नही खेलता है यह तेज तर्रार बिहारी बल्लेबाज इंग्‍लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में रिकॉर्ड बनाने के बाद तीसरे मैच में भी सभी की निगाहें उन पर रहेंगी।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

लेकिन ये रातों रात मिली सफलता सिर्फ एक दिन की नहीं बल्कि कई सालों की मेहनत का नतीजा है। आज हर कोई ईशान किशन के बारे में जानना चाहता है।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

महज 6 साल की उम्र में ईशान के हाथों में क्रिकेट का बल्ला पकड़वाने वाले शख्य अमीकर दयाल हैं, जिनकी अपनी खुद की क्रिकेट एकेडमी है। उस वक्त ईशान अपने पिता के साथ पटना के मोइनुल हक स्टेडियम पहुंचे वही मोइनुल हक स्टेडियम जो अभी अपनी बत्तर हालात में है ।

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

जिसके बाद कई सालों तक अमीकर दयाल की क्रिकेट अकेडमी में जमकर प्रैक्टिस करते थे। शायद यह कहना गलत नहीं होगा कि ईशान ने अपने पहले कोच अमीकर दयाल से क्रिकेट के गुर सीखे।

ईशान ने करीब 17 सालों तक नेट में कड़ी मेहनत की। सारे खिलाड़ियों के जाने के बाद भी ईशान अपनी कमियों को सुधारने के लिए घंटों नेट प्रैक्टिस करते रहते थे।

यही वजह रही की ईशान ने अपने खेल से सबको प्रभावित किया। चाहे वो घरेलू क्रिकेट हो इंडियन प्रीमियर लीग हो या फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट , उन्होंने सभी में अपने आप को बेहतर साबित किया इसके साथ ही ईशान आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए सचिन तेंदुलकर और रिकी पोटिंग जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुके हैं।

Exit mobile version