Site icon APANABIHAR

बाज़ार में आया Electric Auto टेम्पू सिंगल चार्ज में चलेगी कई किलोमीटर के साथ, सवारियों का उठाएगा लोड

Electric Auto Price

Electric Auto Price

Electric Auto: दोस्तों छोटे से लेकर बड़े शहरों में हर जगह पर ऑटो, रिक्सा, और टेम्पू की बहुत डिमांड है क्यूंकि लोग कम दुरी का सफर अपने गंतव्य स्थान पर जाने के लिए ऑटो का ही करते है वहीँ इसकी डिमांड बड़े शहर जहाँ मेट्रो है वहां पर थोड़ी कम है लेकिन बाकी जगहों पर बहुत है और कम्पनी ने बाज़ार में Electric Auto लॉन्च करने की प्लान बनाई है.

Electric Auto

यह भी पढ़े – मार्केट में इस दिन आएगी Maruti EVX Electric SUV, मिलेगा 550Km की रेंज

चारो ओर हो रही है इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर की चर्चा

दरअसल जब से कंपनी ने इलेक्ट्रिक ऑटो लाने की प्लान लायी है इसकी चर्चा बाज़ार में चारों तरफ हो रही है की कैसे दिखेगी क्या फीचर्स होगी कितनी कीमत होगी. और यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कितनी पावरफुल होगी कितना लोड सह पाएगी सबको लेकर लोगों में जानने की इच्छा है. क्यूंकि मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electric Scooter) आ गई इलेक्ट्रिक कार आ गई अब इलेक्ट्रिक ऑटो टेम्पू की ही बारी है. चलिए जानते है इसके बारे में…

Electric Auto की इंजन

दोस्तों यह इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर 9.55 kW का मैक्स पॉवर देती है साथ में Rated Power 6 kW का है. यह इलेक्ट्रिक ऑटो 960 kg की है जो अच्छी खासी लोड को भी सहने की क्षमता रखती है. इसका हाईएस्ट स्पीड(Top Speed) 50kmph की है. 625 Nm तक की यह इलेक्ट्रिक ऑटो Peak Torque जेनरेट करती है.

यह भी पढ़े – Hero बहुत ही जल्द ला रही है Electric Splendor Plus बाइक, फुल चार्ज होने पर देगी 180Km का रेंज

Electric Auto की कीमत

यह ऑटो मात्र 3 घंटे में पूरी चार्ज हो जाती है. वहीँ आगे ड्राइविंग की सिंगल सीट है वहां सिर्फ एक ड्राईवर की ही बैठने की जगह है. और ब्रेक Hydraulic Drum brakes है. साथ ही इस ऑटो में पुरे तीन साल की एक लम्बी वारंटी भी मिलती है. और सिंगल चार्ज पर 120 km की बेहतर रेंज देने में सक्षम भी है. अभी कीमत को लेकर कंपनी के तरफ से कोई अधिकारिक तौर पर जानकरी नहीं दिया गया है लेकिन सूत्रों की माने तो इसकी कीमत 3 लाख के अन्दर ही हो सकती है.

Exit mobile version