Site icon APANABIHAR

पोर्टफोलियो में भर लीजिये Tata Steel Share, मोटा मुनाफा के लिए रहे तैयार, जारी हुआ अगला Target Price

Tata Steel share

Tata Steel share

Tata Steel Share अब पूरी तरह से bullish हो चूका है. दलाल स्ट्रीट के कई मार्केट एक्सपर्ट ने Tata Steel Share को अपने पोर्टफोलियो में भर लेने की सलाह दे डाली है. पिछले 10 ट्रेडिंग दिन में लगभग 9% का उछाल देखने को मिला है. अभी Tata Steel में निवेश करने से आने वाले एक महीने में मोटा मुनाफा बनाने का उम्मीद है.

यह भी पढ़े: Bullish हुआ Airtel Share, 10 दिन में देगा बम्पर मुनाफा, इन्वेस्टमेंट कर दीजिये, जारी हुआ अगला Target Price

Tata Steel शेयर की खासियत

FY2022-23 के सभी क्वार्टर में Tata Steel के मुनाफे में लगातार बढ़ोतरी हुई है. अंतिम तिमाही Q4 में Tata group के इस स्टील उत्पादन कंपनी को 1469 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हुआ था. वहीँ Q3 में 2562 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा था.

वहीँ Tata Steel ने इस फाइनेंसियल साल में कुल 7657 करोड़ का कारोबार दिया था जो की पिछले वर्ष में तुलना में काफी कम रहा. Tata Motors Share में आई जबरदस्त उछाल का सीधा असर Tata Steel Share पर भी देखने को मिल रहा है.

Tata Steel के टॉप शेयर होल्डर

वैसे तो Tata Steel में बहुत सारे निवेशको ने निवेश किया हुआ है. जिसमे SBI Group ने कुल 2.77% शेयर होल्ड किये हुए है. वहीँ ICICI Group के पास 1.08% का शेयर होल्डिंग है. इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स में Rakesh Jhunjhunwala सबसे बड़ा शार्क इन्वेस्टर्स है. Radhakishan Damani के पास भी कुल 169,731 करोड़ का शेयर है.

यह भी पढ़े: Paytm Share में 30 हजार कमाने का सुनहरा मौका, कई निवेशको का दोगुना हुआ रकम, अगला Target Price जारी

Tata Steel share Chart

FII का निवेश Tata Steel share में

FII में Government Of Singapore Tata Steel का सबसे बड़ा इन्वेस्टर है. इसके पास कुल 166,345 करोड़ का शेयर होल्डिंग है. Government Pension Fund Global Norway के पास 71,659 करोड़ का शेयर होल्डिंग है. फिर नंबर आता है Europacific Growth Fund का जिसके पास 59,962 करोड़ का निवेश किया हुआ है.

यह भी पढ़े: Zomato Share में 50 हजार कमाने का अच्छा मौका, 60% की तेजी आ गई है, लगाये दाव, जाने target price

Tata Steel Share Target Price 2023

YES SECURITIES के दिग्गज एक्सपर्ट लक्ष्मी कान्त शुक्ला के अनुसार Tata Steel Share का Target Price 131 रुपया है. साथ ही उन्होंने 104 रुपया का स्टॉपलोस का भी जिक्र किया है. ICICI Direct ने 130.00 रुपया का टारगेट प्राइस दिया है. साथ ही BOB Capital Markets Ltd. ने 140 तक का टारगेट प्राइस दे डाला है.

Exit mobile version