Site icon APANABIHAR

Bihar Weather News: बिहार में मानसून ने दिया दस्तक राजधानी पटना सहित प्रदेश के इन जिला में होगी बारिश

weather update news

Bihar Weather News: दोस्तों बिहार के लोग एक लम्बे अरसे से यह कयास लगाये हुए है की बिहार में बारिश होगी लेकिन वर्षा नहीं हो रही है इसका वजह यह है की बिहार में अभी मानसून ने दस्तक नहीं दिया है. बल्कि अभी बिहार के पूर्वी इलाके में कड़क धुप है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

यह भी पढ़े – Bihar Weather News: 24 घंटे के अन्दर कभी भी बिहार में आ सकता है मानसून किशनगंज होगा प्रवेशद्वार जानिये पूरी स्थिति

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया कब होगी बारिश

Bihar Weather Update: गर्मी इतना अधिक है की कई हिस्से में लू भी बरस रहे है जिससे लोग बीमार हो रहे है. हलांकि उतरी बिहार के लोगों को गर्मी से हलकी राहत मिली है. वहीँ राजधानी पटना के मौसम विभाग के अधिकारीयों ने बारिश को लेकर बताया है कि बिहार में मानसून पूर्ण रूप से सक्रिय 20 जून को होगा.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

इन शहरों को किया गया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक अभी मानसून फारबिसगंज से होते हुए गुज़र रही है. साथ ही मौसम विभाग ने पुरे बिहार के 18 शहर को अगले 24 घंटे के लिए बारिश को लेकर अलर्ट किया है जिनमें गोपालगंज, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, वैशाली, कटिहार, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, शिवहर, पूर्वी चम्पारण, पश्चमी चम्पारण, मधेपुरा, सुपौल, मधुबनी, अररिया, सारं, सहरसा,किशनगंज को मौसम विभाग ने वर्षा को लेकर अलर्ट किया है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

यह भी पढ़े – Bihar Weather Today: दक्षिण बिहार के लोगो को अभी और सताएगी गर्मी, लेकिन इन जिलों में होगा मूसलाधार बारिश

Exit mobile version