Site icon APANABIHAR

BPSC Bihar Teacher Recruitment 2023 Notification: बिहार में सरकारी नौकरी लेना होगा आसान, निकली 1.70 से अधिक शिक्षक भर्ती

BPSC Bihar Teacher Recruitment 2023 Notification

BPSC Bihar Teacher Recruitment 2023 Notification

BPSC Bihar Teacher Recruitment 2023 Notification: दोस्तों बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें युवा के लिए बहुत ही खुशी की खबर है. दोस्तों जो लोग शिक्षक भर्ती (Teacher Jobs) की तैयारी कर रहें है उनके लिए यह सबसे बढ़िया मौका है. तो चलिए जानते है पुरी खबर.

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

यह भी पढ़ें : बिहार के लिए चलेगा 18 डब्बा वाली Vande Bharat Train, हफ्ते में चलेगी 6 दिन

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

जैसा की आप सब जानते ही है की बिहार में कई सालों से शिक्षक भर्ती (Teacher Jobs) को लेकर खबरे चल रही थी. जो की अब बहुत ही जल्द बिहार में 1 लाख 70 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती होने वाली है. जिसका बिहार के युवा बहुत दिनों से इंतजार कर रहें थे.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

आपको बता दे की शिक्षक भर्ती (Teacher Jobs) को लेकर BPSC ने नोटिफिकेशन जारी किया है. अब जो भी लोग इसमें आवेदन करना चाहते है. वो आवेदन कर सकते है. उसके लिए आपको सबसे पहले अधिकारिक साईट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा फिर Bihar Shikshak Bharti 2023 Notification चेक कर सकते हैं.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

यह भी पढ़ें : बिहार के लोगों को नितीश कुमार का 15 हजार करोड़ की योजना का बड़ा सौगात, सभी घर में लगेंगे प्रीपेड मीटर, जानिये विस्तार से

दोस्तों Bihar Shikshak Bharti 2023 Notification अभियान के माध्यम से कुल 1 लाख 70 हजार 461 रिक्त पद भरे जाएंगे. लेकिन दोस्तों सबसे खास बात यह है की नोटिफिकेशन में यह भी लिखा है की रिक्तियों की संख्या औपबंधिक है. इसका मतलब है की इसे घटाया या बढ़ाया भी जा सकता है.

Exit mobile version