Site icon APANABIHAR

IAS Success Story: छोटी सी उम्र में माँ दुनिया छोड़कर चली गई पुरे 7 बार दी यूपीएससी की परीक्षा नहीं मिला सफलता इस प्रकार बनी आईएएस अधिकारी

7uy6jt7ujt

IAS Success Story: यूपीएससी की परीक्षा भारत की सबसे सर्वश्रेष्ठ परीक्षा में से एक परीक्षा है इस परीक्षा को पास करना किसी बड़े तपस्या से कम नहीं है. क्यूंकि यूपीएससी की परीक्षा में भारत के कोने-कोने से सम्मानित अभ्यार्थी भाग लेते है. और इस एग्जाम में कम्पीटीशन भी बड़े लेवल की रहती है.

यह भी पढ़े – Success story: लगातार 8 बार फेल होने के बाद भी नहीं छोड़ा पढ़ाई 9वें बार में मेहनत ने लाया रंग बना आईएएस अधिकारी जानिये संघर्ष की लम्बी कहानी

अगर 1000 सीट की वैकेंसी आई है तो 10 लाख से अधिक लोग उस पोस्ट के लिए फॉर्म अप्लाई करते है. दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उसका नाम पल्लवी है और पल्लवी इंदौर की रहने वाली है. और पल्लवी यूपीएससी की परीक्षा में एक दो बार नहीं बल्कि पुरे 7 बार इन्हें असफलता से होकर गुजरना पड़ा है.

लेकिन उसके बाद भी वो हार नहीं मानी और दोस्तों एक कहावत है न कि कोशिश करने वाले की कभी हार नहीं होती कुछ ऐसा की पल्लवी के साथ हुआ है भले ही पल्लवी कई बार फेल हो गई लेकिन हार नहीं मनाई और 8 वें प्रयास में पास की यूपीएससी की परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी.

यह भी पढ़े – Success Storey: नौकरी नहीं मिलने पर शुरू किया अपनी एक मल्टीनेशनल कंपनी, सलाना कमा रहे हैं करोड़ों रुपए

पल्लवी ने यूपीएससी की तैयारी साल 2013 में शुरू की थी और उन्हें सफलता 2020 में मिली इससे पहले वो कई बार प्री मेंस और इंटरव्यू राउंड में जाकर असफल हो गई. लेकिन आखिरकार उन्हें साल 2020 में यूपीएससी की परीक्षा में सफलता मिल ही गया. और उन्हें पुरे ऑलइंडिया में 340 वां रैंक मिला.

Exit mobile version