Site icon APANABIHAR

पिता का टुटा था IAS बनने का सपना, फिर बेटी ने कहा मैं हूँ ना पापा और 53वीं रैंक लाकर बनी IAS

IAS

IAS

IAS success story: UPSC की परीक्षा में हर साल लाखो स्टूडेंट्स शामिल होते है. जिसमे से बहुत ही कम लोग इस परीक्षा को पास करते है. लेकिन जो UPSC की परीक्षा में पास करते है. वो लोगो के लिए मिशाल बन जाते है. आज हम एक आईएएस के सफलता के बारे में बात करने वाले है जो अपने पिता के सपनों के खातिर आईएएस बनी है.

यह भी पढ़ें : UPSC topper Mayur Parmar: पिता को पुलिस की बर्दी में देख बेटे ने निकाला UPSC, IAS बनने की है इच्छा

IAS

हम जिस आईएएस ऑफिसर के बारे में बात कर रहें है उनका नाम मुद्रा गैरोला है. जो मूल रुप से उत्तराखंड की रहने वाली है. दोस्तों मुद्रा गैरोला ने UPSC की परीक्षा में 53वीं रैंक हासिल की थी. लेकिन इनकी सफलता की कहानी सभी से बिल्कुल ही अलग है.

मुद्रा गैरोला ने जब UPSC की परीक्षा पास की तब उनके पिता का 50 साल पुराना सपना पूरा हो गया है. दरसल मुद्रा गैरोला के पिता अरुण गैरोला का सपना था की उनकी बेटी एक आईएएस अधिकारी बने. और मुद्रा गैरोला के पिता भी आईएएस बनना चाहते थे. जिसके लिए उन्होंने साल 1973 में UPSC की परीक्षा दिए थे.

यह भी पढ़ें : UPSC topper Swati Sharma: पिता करते थे ट्रांसपोर्ट का काम, बेटी ने UPSC में टॉप कर बनी IAS

लेकिन गैरोला के पिता इन्टरव्यू से बाहर हो गए थे. लेकिन आज उनकी ने पिता के सपने को पूरा कर दिया. बता दे की गैरोला बचपन से ही पढाई में टॉपर थी. इन्होंने 10वीं में 96 प्रतिशत अंक लाई थी. और तो और 12वीं में 97 प्रतिशत अंक लाई थी.

Exit mobile version