Site icon APANABIHAR

UPSC Success Story: यकीन नही हुआ कई बार देखें रिजल्ट, फिर रिजल्ट देख आंखों से आंसू नहीं थम रहे थे

UPSC Success Story

UPSC Success Story

UPSC Success Storyदोस्तों कभी कभी इंसान को अपने सफलता पर यकीन नही होता है. फिर उसे कई बार चेक किया करते है. सफलता पाने वाला शक्स अपने नाम का एक एक लेटर चेक किए. जब लगा की अब सफल हो गए. कुछ ऐसा ही कहानी UPSC एग्जाम 2022 में 56वीं रैंक लाने वाले अर्नव मिश्रा की है.

यह भी पढ़ें : Upsc Topper Akshay Verma:पिता हैं किसान बेटे ने सेल्फ स्टडी कर के किया यूपीएससी की परीक्षा में सफ़लता हासिल

UPSC Success Story

दोस्तों अर्नव मिश्रा की उम्र 28 साल है. दोस्तों जब अर्नव मिश्रा ने UPSC में सफल होने की जानकारी अपनी बहन को दिए तो उनकी भावुक हो गईं. जिसके बाद उनके आंखों से आंसू नहीं थम रहे थे. दोस्तों जब अर्नव मिश्रा के रिजल्ट के बारे में उनके परिवार वालो को पता चला तो वो खुशी से झूम उठे.

आपको बता दे की अर्नव मिश्रा मूल रुप से यूपी के रायबरेली के रहने वाले है. सबसे अहम बात यह है की अर्नव मिश्रा की बहन आरुषि मिश्रा आईएफएस ऑफिसर हैं. और तो और आरुषि मिश्रा के पति एक आईएएस अधिकारी है. अब अर्नव मिश्रा ने UPSC परीक्षा में 56वीं रैंक हासिल किए.

यह भी पढ़ें : UPSC Topper Story: मेडिकल फिल्ड में थी टॉपर नौकरी छोड़कर शुरू की UPSC की तैयारी महज 22 साल की उम्र में बनी आईपीएस अधिकारी

अर्नव मिश्रा के पिता पेसे से एक वकील है. और अर्नव मिश्रा के माँ एक टीचर है. दोस्तों कुछ समय के लिए तो अर्नव मिश्रा को लगा ही नही की वो UPSC की परीक्षा में पास कर गए है. लेकिन उन्होंने इसकी तैयारी के लिए दिन रात एक कर दिए थे. तब जाकर उन्हें ये सफलता मिली.

Exit mobile version