jhythty

IPS Success Story: यूपीएससी भारत की सबसे कठिन परीक्षा है इस परीक्षा में पुरे भारत की कोने-कोने से अभ्यार्थी आकर बैठते है. आज के इस खबर में हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे है उनका नाम गौरव पाण्डेय(Gaurav Pandey) है गौरव उत्तरप्रदेश के रहने वाले है. गौरव का घर भदोही जिले के एक छोटे से गाँव तुलसी नामक गाँव में है.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: बेटे की UPSC की पढाई के लिए पिता ने छोड़ा था गांव, अब बेटा बनेगा IAS

पाण्डेय

गौरव के घर के लोगों का सपना था की वो पढ़-लिखकर अच्छे पद पर जाए. गौरव ने यूपीएससी के परीक्षा में 168वां रैंक लाकर अपने परिवार सहित पुरे गाँव जिला का नाम रौशन किया. गौरव के लिए यूपीएससी का सफ़र दुसरे अभ्यार्थी के मुकाबले उतना आसान नहीं था.

IPS Success Story: क्यूंकि एग्जाम के समय में ही गौरव को तेज बुखार के साथ-साथ खुनी उल्टी भी आता था गौरव मेडिसिन लेकर भी एग्जाम देने के लायक नहीं थे. गौरव के घर के लोगों ने उन्हें सलाह दिया कि वो इस बार यूपीएससी की परीक्षा में शामिल न हो ओ अपने स्वास्थ पर ध्यान दे.

यह भी पढ़े – UPSC Topper Story: मेडिकल फिल्ड में थी टॉपर नौकरी छोड़कर शुरू की UPSC की तैयारी महज 22 साल की उम्र में बनी आईपीएस अधिकारी

IPS Success Story gaurav pandey: गौरव ने किसी की न सुनी और न आगे देखि न पीछे उन्होंने 103डिग्री बुखार होने के बाबजूद भी नहीं मानी हार और यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल किया. आईपीएस अधिकारी बनकर अपने दादा के सपने को साकार किया.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.