Site icon APANABIHAR

UPSC Success Story: कई बार असफलता मिलने के पर भी नही माने हार, IAS बन कर ही लिए दम

UPSC Success Story

UPSC Success Story

UPSC Success Storyपिछले दिनों ही यूपीएससी का रिजल्ट आया है. जिसमे बहुत से युवाओं ने इस परीक्षा में सफलता पा लिए है. लेकिन आज के इस खबर में हम आपको विभाकर पाल के सफलता के बारे में बताने वाले है जो कई बार असफल होने के बाबजूद यूपीएससी 2022 में 521 रैंक लाए.
यह भी पढ़ें : IAS Success Story: गूगल में नौकरी किए नही लगा मन तो दिए UPSC की परीक्षा, फिर दुसरे प्रयास में बने IAS

UPSC Success Story

विभाकर पाल मूल रुप से उत्तराखण्ड के मसूरी के रहने वाले है. जब विभाकर पाल UPSC की परीक्षा में सफलता पा लिए थे तो उनके गांव में खुशी का माहौल है. दोस्तों विभाकर पाल को कई बार असफलता मिलने का बाबजूद आख़िरकार पांचवें अटेंप्ट में उन्होंने इसमें सफलता पा ही लिए.

आपको बता दे की पांचवें अटेंप्ट में पास होने वाले विभाकर पाल को UPSC में 521 रैंक मिला. जिसके बाद वो आईएएस अधिकारी बन गए. जिसके बाद उनके परिवार में खुशी का माहोल है. इनकी शुरुआती शिक्षा मसूरी से ही हुई है. जिसके बाद 12वीं के पढाई के लिए देहरादून चले गए.
यह भी पढ़ें : IAS Success Story: नौकरी के बाद सिविल सेवा में जाने की सोची लेकिन कई बार हुई असफल, फिर 6वें प्रयास में हुआ सपना पूरा

विभाकर पाल इसी दौरान UPSC की तैयारी भी करने लगे. उन्होंने कहा की वो पहले प्रयास में फल हो गए थे. जिससे वो काफी उदास हो गए थे. जिसके बाद विभाकर पाल ने दोबारा इसकी तैयारी शुरु कर दी. लेकिन इसके बाद वो चौथे प्रयास में एक नम्बर से रहे गए. फिर उन्होंने दिन रात मेहनत कर पांचवे प्रयास में सफलता हासिल किए.

Exit mobile version