Site icon APANABIHAR

बिहार के लोगों को नितीश कुमार का 15 हजार करोड़ की योजना का बड़ा सौगात, सभी घर में लगेंगे प्रीपेड मीटर, जानिये विस्तार से

smart preped meter

अब शहर के बाद गाँव का भी नंबर आ गया है जी हाँ दोस्तों हम बात कर रहे है बिजली के प्रीपेड मीटर के बारे में जी हाँ दोस्तों बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार का सपना था कि वो बिहार के हर घर बिजली पंहुचाये अब उसको साकार करने के बाद बिहार के हर घर प्रीपेड मीटर लगाने का सरकार के द्वारा मंजूरी दे दी गई है.
यह भी पढ़े – Bihar Weather News: बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जाने मौसम विभाग ने क्या कहा…

Also read: बिहार में 24 घंटे के अंदर बदलेगा मौसम, इन जिलों मव गरजेंगे बादल

दरअसल सरकार की और से हर गाँव एवं हर घर में मीटर लगाने के लिए 15 हजार 871.24 करोड़ रूपये की योजना का सौगात दिया गया है. दोस्तों आपको बता दूँ कि विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने स्मार्ट प्रीपेड मीटर इंस्टालेशन कार्य का शुभारम्भ किया.

Also read: बिहार में आज इन जिलों में बारिश की संभावना, जाने IMD अलर्ट

अलग-अलग जिले में विधुत शक्ति उपकेन्द्र का हुआ लोकार्पण

साथ ही NBPDCL के अंतर्गत 92.71 करोड़ की लागत बिहार के अलग-अलग जिले में विधुत शक्ति उपकेन्द्र खोला गया है. जिनमे बिहार के दरभंगा, मोतिहारी,छपरा, वैशाली, पश्चिमी चंपारण, सहरसा, अररिया, गोपालगंज, बेगूसराय शामिल है तथा साथ ही 1579.37 करोड़ की लागत से पटना, भागलपुर, नालंदा, गया, आरा में भी विधुत शक्ति उपकेंद्रों का लोकार्पण किया गया.
यह भी पढ़े – Bihar Special Trains: बिहार के रेल यात्रियों को मिला तोहफा, आनंद विहार से चलेगा दो स्पेशल ट्रेन

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

Also read: बिहार में फिर होगी बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल
Exit mobile version