Site icon APANABIHAR

UPSC Success Story: बढ़िया नौकरी को छोड़ करने लगी UPSC की तैयारी, फिर चौथे प्रयास में क्रैक की UPSC

UPSC Success Story

UPSC Success Story

UPSC Success Storyदोस्तों हर साल यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा में लाखों लोग शामिल होते है. जो की इसे सबसे प्रतिष्ठित सेवा भी कहा जाता है. जिसके लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है. दोस्तों जब लोग आप बार-बार फेल होते हैं और वो कभी मेहनत करना नही छोड़ते है. तो वो एक दिन जरुर सफल होते है.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: पिता ने पढ़ाई के लिए बेच दिये थे जमीन, मिट्टी के टूटे मकान में रहें, किलो के भाव पुरानी किताबें खरीदकर पढ़कर बने IPS

UPSC Success Story

आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईएएस ऑफिसर के सफलता के बारे में बात करने वाले है जो चौथे प्रयास में बनीं IAS बनी थी. जिनका नाम अंकिता जैन है. दोस्तों अंकिता जैन ने यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा में तीसरी रैंक हासिल कर अपने सपने को पूरा की थी.

आपको बता दे की यूपीएससी (UPSC) में तीसरी रैंक लाने वाली अंकिता जैन मूल रुप से दिल्ली की रहने वाली है. और उन्होंने स्कूली शिक्षा भी यही से की है. जिसके बाद अंकिता जैन ने कंप्यूटर साइंस में बीटेक की पढ़ाई की. अंकिता जैन की पढाई पूरी होने के बाद उन्हें एक नौकरी भी मिल गई.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: ​पिता करते है मारुति की फैक्ट्री में काम, फिर बेटी ने इन्टरनेट की सहायता से पास की यूपीएससी की परीक्षा​

जहां अंकिता जैन ने कई दिनों तक काम की जिसके बाद अंकिता जैन का यहाँ मन नही लग रहा था. क्योंकि अंकिता जैन का सपना एक आईएएस अधिकारी बनने का था. जिसके लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी. और UPSC की तैयारी करने लगी. जिसके बाद चौथे प्रयास में अंकिता जैन का सपना पूरा हो गया. जिसमे उन्हें तीसरी रैंक हासिल हुई.

Exit mobile version