Site icon APANABIHAR

Kisan Credit Card: गाय का पालन करने वाले को सरकार दे रही 3 लाख रुपये, जल्दी करें आवेदन

Kisan Credit Card

Kisan Credit Card

Kisan Credit Card: दोस्तों अभी के समय में गाय के पालन से लोग लाखों रुपए कम रहें है. दोस्तों गाय रखने के बहुत से फायदे होते है. जिसे इंसान अपने जरूरतों की चीजों को पूरा कर सके. लेकिन आज के इस खबर में हम आपको गाय पालन से जूरी एक सरकारी योजना के बारे में बताने वाले है.

दोस्तों किसानों के मदद के लिए केंद्र सरकार कोई न कोई योजना लाती ही रहती है. इसीलिए आज के इस खबर में हम आपको केंद्र सरकार के एक ऐसे योजना के बारे में बताने वाले है जिसका नाम किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) योजना. जिसका इस समय लोग खूब फायदा उठा रहें है.

बताया जा रहा है की किसान क्रेडिट कार्ड के सहायता से किसानों को सस्ती दरों पर नकद रकम उपलब्ध कराई जाती है. दोस्तों इस योजना का लाभ आप गाय-भैंस या कोई अन्य पशु पालन करके ले सकते है. बता दे की किसान क्रेडिट कार्ड का लोगो तक पहुचाने के लिए डेयरी विभाग, मत्स्य विभाग (DOF) और वित्तीय सेवा विभाग एक अभियान चला रही है.

आपको बता दे की किसान क्रेडिट कार्ड 1 मई 2023 से 31 मार्च 2024 तक चलेगी. बता दे की इस योजना का लाभ हर उस आदमी को मिलेगा जिसकी उम्र 18 से 75 साल के बीच हो. दोस्तों किसान क्रेडिट कार्ड के तहत कृषि मशीन, मछली पालन, पशु पालन बहुत तरह के कामों के लिए 3 लाख रुपये तक की रकम ली जा सकती है.

Exit mobile version