Site icon APANABIHAR

IPS Success Story: माँ का सपना था की बेटी पुलिस ऑफिसर बने, फिर दादा से प्रेरणा लेकर किया सपनों को पूरा

Mamta Singh IPS

Mamta Singh IPS

IPS Success Storyदोस्तों अभी के समय में महिलाएं भी पुरुषों से किसी भी मामले में पीछे नही है. बल्कि अभी के समय में देखा गया है की महिलाएं मानसिक तौर पर ज्यादा मजबूत होती हैं. लेकिन सबसे खास बात यह है की उनके अंदर आत्मविश्वास होना चाहिए. फिर उसके सामने कोई भी बड़ा नही है.

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस आईपीएस ऑफिसर के सफलता के बारे में बात करने वाले है उनका नाम ममता सिंह है. जो मूल रुप से उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ की रहने वाली है. ( IPS Success Story in hindi) और सबसे खास बात यह है की ममता सिंह हरियाणा के रोहतक रेंज की पहली महिला आईजी हैं.

UPSC IPS Success Story : आपको बता दे की ममता सिंह के पति भी पुलिस लाइन में ही है. दोस्तों ममता सिंह के पिता एनपी सिंह व मां शकुंतला देवी का सपना था की उनकी बेटी आईपीएस बने. लेकिन ममता सिंह की इच्छा डॉक्टर बनने की थी. लेकिन वो अपने दादा जी से इसके बारे में प्रेरणा लेकर यूपीएसपी की तैयारी की.

दोस्तों जिसका परिणाम आज सबके सामने है. बता दे की ममता सिंह ने कड़ी मेहनत कर पहले ही प्रयास में यूपीएसपी की परीक्षा पास कर गई. आपके जानकारी के लिए बता दे की ममता सिंह सबसे पहले एएसपी के तौर पर हरियाणा पुलिस में नौकरी ज्वाइन की. जिसके बाद वो कई जगह एएसपी रहीं.

Exit mobile version