Site icon APANABIHAR

​​IAS Success Story: आईएएस बनने के लिए छोड़ दिए 55 लाख का पैकेज, 100 के अंदर रैंक लाने के लिए दिए यूपीएससी का एग्जाम

bak1 5

IAS Success Storyदोस्तों अभी के समय में यूपीएससी की परीक्षा पास करना आसान बात नही है. इसके लिए अभ्यर्थी को दिन रात मेहनत करनी पड़ती है. तब जाकर उन्हें यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाथ लगती है. लेकिन आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे शक्स के बारे में को 55 लाख का पैकेज छोड़ यूपीएससी की परीक्षा दिए.

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस आईएएस के बारे में बारे में बात करने वाले है उनका नाम भविष्य देसाई है. जिन्होंने आईएएस बनने के लिए 55 लाख का पैकेज को ठुकरा दिए. और यूपीएससी की तैयारी करने लगे दोस्तों जिसका परिणाम आज सबके सामने है.

आपको बता दे की भविष्य देसाई ने यहाँ तक पहुचने के लिए कई संघर्ष और त्याग किए. बता दे की भविष्य देसाई ने स्टॉक मार्केटिंग कंपनी के 55 लाख का पैकेज तक ठुकरा दिया. जिसके बाद भविष्य देसाई ने दो साल तक खुद को कमरे में बंद रखा. खास बात यह है इसके बाद उनका खाना पीना भी पढाई के साथ होता था.

दोस्तों जिसके बाद भविष्य देसाई ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पा ली दोस्तों भविष्य देसाई पहली बार ही यूपीएससी की परीक्षा दिए थे. जिसमे उन्होंने  29वां रैंक हासिल किया. बता दे की भविष्य देसाई ने पहले ही मन बना लिया था की उसे 100 के अंदर रैंक चाहिए थी.

Exit mobile version