Site icon APANABIHAR

IPS Success Story: दरोगा के पद के लिए लिखित परीक्षा पास करने के बाद 800 मीटर की दौड़ में फेल हो गए, अब कड़ी मेहनत कर क्रैक की UPSC की परीक्षा

bak11 9

IPS Success Storyदोस्तों अभी के समय में बिना किसी समय के लगातार मेहनत करनी चाहिए चाहे वो कोई भी काम क्यों न उसमे सफलता जरुर मिलती है. लेकिन आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईपीएस के बार में बात करने वाले है जो दरोगा के पद के लिए लिखित परीक्षा पास तो कर गए थे. लेकिन 800 मीटर की दौड़ में फेल हो गए.

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस आईपीएस के सफलता के बारे में बात करने वाले है उनका नाम सीरीसेट्टी संकीर्थ है. जो आज देश की सबसे कठिन परीक्षा यानी की यूपीएससी​ की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है. तो चलिए जानते है इनके संघर्ष के बारे में.

आपको बता दे की सीरीसेट्टी संकीर्थ मुख्य रुप से तेलंगाना​ के मंचेरियल जिले के रहने वाले है. और सबसे खास बता यह है की यही सीरीसेट्टी संकीर्थ का जन्म स्थान भी है. दोस्तों सीरीसेट्टी संकीर्थ ने स्कूली शिक्षा जनपद से पूरी की है. जिसके बाद वो हैदराबाद से इंजीनियरिंग में पढ़ाई की.

आपके जानकारी के लिए बता दे की सीरीसेट्टी संकीर्थ का सपना था की वो पुलिस में भर्ती हो. जिसके बाद वो अपने इस सपने को पूरा करने के लिए परीक्षा भी दिए. जिसमे उन्होंने लिखित परीक्षा को पास कर लिया गया. लेकिन 800 मीटर की दौड़ में फेल हो गए. जिसके बाद उन्होंने यूपीएससी​ की परीक्षा देने का फैसला किया. फिर 5वीं बार में उन्हें सफलता हाथ लगी.. जिसमे उन्हें 330वीं रैंक मिली थी.

Exit mobile version