Site icon APANABIHAR

IAS Success Story: स्टेशन पर करते थे कुली का काम साथ में फ्री WI-FI के जरिए करते थे आईएएस परीक्षा की तैयारी, अब बन गए IAS ऑफिसर

bak1 4

IAS Success Story: दोस्तों अगर इंसान कुछ करने की ठान ले तो उससे ऊपर कुछ भी नही है. भले ही उसके पास कोई भी संसाधन नही हो लेकिन उसे अपने मंजिल पाने के लिए कोई न कोई उपाए मिल ही जाती है. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस के बारे में बताने वाले है जो स्टेशन के फ्री WI-FI का इस्तेमाल कर आईएएस बने.

दोस्तों हम जिस आईएएस ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है उनका नाम श्रीनाथ है. जो एक समय में स्टेशन पर कुली का काम करते थे. लेकिन वो जिस स्टेशन पर कुली का काम करते थे वही पर फ्री WI-FI का इस्तेमाल कर आज एक आईएएस अधिकारी बन गए है.

आपको बता दे की केरल में रहने वाले श्रीनाथ जो कुछ साल पहले कुली का काम करते थे. जो मौजूदा समय में एक आईएएस अधिकारी बन गए है. बताया जा रहा है की श्रीनाथ जब स्टेशन पर कुली का काम करते थे तो वहा आने जाने वाले लोगो के सूट-बूट में देखकर सोचते थे की उन्हें भी एक दिन अधिकारी बनना है.

लेकिन श्रीनाथ के पास उस समय रहने के लिए घर नही थे. पढ़ने के लिए किताबें नहीं थी. और उनके पास कोई भी यूपीएससी की कोचिंग में जाने के लिए उनके पास पैसे नही थे. लेकिन इन सब चीजों के बाबजूद श्रीनाथ ने कभी हार नही मानी. और फ्री वाईफाई का उपयोग कर काम के साथ साथ यूपीएससी की तैयारी भी करने लगे. जिसके बाद वो केरल लोक सेवा आयोग की आईएएस परीक्षा में पास कर गए.

Exit mobile version