Site icon APANABIHAR

भारत के इस गांव के लोग सेब की खेती कर हर साल कमा रहें है ₹80 लाख, अब गांव बन गया है एशिया का सबसे अमीर गांव

bak11 6

Apple Farming: दोस्तों अभी के समय में कई लोग खेती बारी को छोड़ कर बाहर नौकरी करने चले जाते है. और कई ऐसे लोग होते है जो अपनी नौकरी को छोड़ कर खेती करने लगते है. लेकिन आज के इस खबर में हम आपको बताने वाले है एक ऐसे सेब की खेती का बारे में जिससे आप सुन कर खुश हो जाएंगे.

दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे सेब की खेती के बारे में बताने जा रहें है. जिससे आप रोजगार की तलाश बंद कर देंगे. दोस्तों हिमाचल के इस गांव में लोग शहरों जैसा व्यपार कर रहें है. बता दे की हिमाचल का यह गांव अपने कड़ी मेहनत के दम पर एशिया का सबसे अमीर गांव बन गया.

आपको बता दे की हिमाचल को लोग एप्पल स्टेट के नाम से भी जानते है. बता दे की हिमाचल प्रदेश में भारत का सबसे ज्यादा सेब की खेती होती है. इसलिए इसके शिमला जिले के चौपाल के मड़ावग गांव को एशिया का सबसे अमीर गांव माना जाता है. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

आपके जानकारी के लिए बता दे की यहां सेब की खेती से जो कमाई होती है. इसलिए इस गांव का हर परिवार करोड़पति हो गया है. दोस्तों मीडिया में चल रही खबरों की माने तो मड़ावग गांव में सेब की खेती से हर परिवार औसतन सालाना 35 लाख से 80 लाख कमाई कर लेता है.

Exit mobile version