Site icon APANABIHAR

IPS Success Story: पिता ने पढ़ाई के लिए बेच दिये थे जमीन, मिट्टी के टूटे मकान में रहें, किलो के भाव पुरानी किताबें खरीदकर पढ़कर बने IPS

bak11 5

IPS Success Storyदोस्तों हर साल यूपीएससी की परीक्षा में लाखों युवा शामिल होते है. जिसमे कई युवा असफल होते है तो कई युवा सफल होते है. लेकिन जो युवा इस परीक्षा में सफल हो जाते है वो अपने आप में ही एक मिशाल बन जाते है. दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईपीएस के बारे में बात करने वाले है.

जिन्होंने आईपीएस बनने के लिए बहुत संघर्ष किए है. दोस्तों हम जिस आईपीएस ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है उनका नाम इंद्रजीत महथा है. दोस्तों इंद्रजीत महथा के बारे में कोई नही सोच सकता है की गरीब घर का बच्चा एक दिन देश की सबसे कठिन परीक्षा पास कर जाएगा.

आपको बता दे की इंद्रजीत महथा जिस गांव से आते है वहां के लोगो ने शायद ही इस पोस्ट के बारे में सुना होगा. जब इस जगह का कोई लड़का ऐसा मुकाम हासिल करता है तो हर कोई उसकी तारीफ़ कोई बिना नही रह पाता है. बताया जा रहा है की इंद्रजीत महथा के पिता जी ने इनकी पढाई के लिए खेतों को भी बेच दिया.

दोस्तों इंद्रजीत महथा ने अपने माता पिता के हर हर त्याग की कीमत को बहुत ही अच्छे तरीके से समझ रहें थे. जिसके बाद इंद्रजीत महथा ने साल 2008 में अपने दूसरे अटेम्प्ट में देश की सबसे कठिन परीक्षा पास किए. और सबसे खास बात यह है की इस परीक्षा में उन्हें उन्हें सौवां रैंक मिला.

Exit mobile version