Site icon APANABIHAR

IPS Success Story: ​पिता करते है मारुति की फैक्ट्री में काम, फिर बेटी ने इन्टरनेट की सहायता से पास की यूपीएससी की परीक्षा​

bak12

IPS Success Story: दोस्तों अभी के समय में यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए ये कोई जरुरी नही की उसे कोचिंग ही जाना होगा. दोस्तों कुछ ऐसे भी लोग है जो बिना कोचिंग के ही यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पा ली है. दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईपीएस के सफलता के बारे में बात करने वाले है जिन्हें इंटरनेट पर मौजूद जानकारियां से खूब मदद मिली.

दोस्तों आज हम जिस आईपीएस अधिकारी के सफलता के बारे में बात करने वाले उनका नाम मोहिता शर्मा है. जो मूल रुप से हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है. मोहिता शर्मा का परिवार दिल्ली में आकर रहता है. दोस्तों मोहिता शर्मा के पिता मारुति की फैक्ट्री में काम करते है.

आपको बता दे की मोहिता शर्मा के लिए यूपीएससी का सफर आसान नही था. लेकिन उन्होंने इसके लिए इंटरनेट की भी खूब मदद ली. बता दे की मोहिता शर्मा ने इस परीक्षा में इंटरनेट का सहारा लिया. बताया जा रहा है की मोहिता शर्मा नोट्स बनाने के लिए इंटरनेट का ही सहारा लेती थी.

और सबसे खास बात यह है की मोहिता शर्मा ने कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में एक करोड़ रुपये जीते थे. इससे पता चलता है की उनके पास नॉलेज की कोई कमी नही थी. बता दे कि मोहिता शर्मा ने अपने पांचवे प्रयास में कड़ी मेहनत कर सफलता पाई.

Exit mobile version