Site icon APANABIHAR

IPS Success Story: नर्सरी क्लास में प्रतियोगिता के दौरान DM व SP द्वारा पुरस्कार मिला था, फिर पापा ने कहा तुम्हें भी इनके जैसा बड़ा अधिकारी बनना है

bak1 3

IPS Success Story: दोस्तों अभी के समय में यूपीएससी की परीक्षा पास कर जाना आसान नही होता है. लेकिन जो स्टूडेंट मेहनत, लगन से इस परीक्षा में भाग लेते है. उनको सफलता जरुर मिलती है. बताया जा रहा है की यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए लोगों को दिन में 12 घंटे पढ़ाई करने के लिए कहा जाता है.

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है. लकी चौहान के सफलता के बारे में जो आज यूपीएससी की परीक्षा देने वालों के लिए मिशाल बन चुकी है. दोस्तों लकी चौहान ने नौकरी के साथ साथ यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की जिसका परिणाम आज सबके सामने है.

आपको बता दे की नौकरी के साथ साथ यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर लकी चौहान आज लोगों के लिए प्रेरणा बन चुकी है. बता दे की लकी चौहान मूल रुप से यूपी के बुलंदशहर जिले की रहने वाली है. और सबसे खास बात यह है की लकी चौहान का जन्म भी इसी शहर में हुआ है.

दोस्तों लकी चौहान के घरवालों का कहना है की वो शुरु से ही पढाई में तेज थी. बता दे की लकी चौहान ने साइंस स्ट्रीम से 12वीं की है. सबसे अहम बात यह है की ग्रेजुएशन के बाद लकी चौहान की सरकारी नौकरी लग गई. लेकिन उनका सपना आईपीएस बनने का था. जिसके बाद वो साल 2012 की यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया में 246 रैंक हासिल की.

Exit mobile version