Site icon APANABIHAR

IPS Success Story: परीक्षा में असफल होने पर लोग उड़ा रहें थे मजाक, बोलते थे कि कुछ नही हो पाएगा? फिर माँ ने कहा बेटा इन सब बातों को छोड़ पढाई पे ध्यान दो

bak1 1

IPS Success Storyदोस्तों अभी तक आपने कई आईएएस आईपीएस के सक्सेस स्टोरी को सुने होंगे. लेकिन कई ऐसे भी अधिकारी है जिनका संघ लोक सेवा आयोग यानी की यूपीएससी का सफर आसान नही था. दोस्तों आज हम जिस आईपीएस अधिकारी के बारे में बात करने वाले है उनका नाम अक्षत कौशल है.

दोस्तों अक्षत कौशल के लिए यूपीएससी का सफर आसान नही था. दोस्तों अक्षत कौशल चार बार यूपीएससी की परीक्षा में असफल हो गए थे. जिससे अक्षत कौशल बहुत ज्यादा निराश हो गए. और सबसे अहम बात यह है की कुछ लोग अक्षत कौशल के असफल होने पर उनका मजाक उड़ाया करते थे.

आपको बता दे की अक्षत कौशल को यह ऐहसास होने लगा था की उनकी किस्मत में यूपीएससी की परीक्षा में सफल होना नही लिखा है. लेकिन जब अक्षत कौशल ने संघ लोक सेवा आयोग के पांचवें परीक्षा में सफलता पा ली. जिसके बाद अक्षत कौशल एक नई कहानी गढ़ गए.

दोस्तों अक्षत कौशल का कहना है की उन्होंने ठान लिया था की उन्हें आईपीएस अधिकारी बनाना ही है. चाहे इसके लिए जो हो जाए. बताया जा रहा है की एक ऐसा समय आया था जब लोग उनका मजाक उड़ाया करते थे. और पूछते थे की कुछ हो पाएगा? जिसके बाद उनके दोस्तों ने उनका हौसला बढ़ाया.

Exit mobile version