Site icon APANABIHAR

IAS Success Story: कही की कलेक्टर हो क्या? इसी ताने का उत्तर देने के लिए छोड़ी डॉक्टरी और बन गई आईएएस

bak11 3

IAS Success Storyदोस्तों अभी के समय में हर आदमी संघ लोक सेवा आयोग यानी की यूपीएससी की परीक्षा में सफल होने का सपना देखता है. लेकिन अभी के समय में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता पा लेना आसान नही है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे आईएएस के बारे में बताने जा रहें है जिसे एक ताने ने आईएएस बना दिया.

UPSC IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम आपको आईएएस अधिकारी प्रियंका शुक्ला के सफलता के बारे में बताने जा रहें है. बताया जा रहा है की प्रियंका शुक्ला की सोशल मीडिया पर फौलोअर्स काफी अच्छी है. अब आप यह भी जान ले की आईएएस अधिकारी प्रियंका शुक्ला समय समय पर अपने कार्य को ट्विटर अकाउंट पर अपडेट देते रहती हैं.

आपको बता दे की प्रियंका शुक्ला के परिवार वालों की इच्छा थी की वो एक आईएएस अधिकारी बने. लेकिन सबसे खास बात यह है की प्रियंका शुक्ला डॉक्टर बनाना पसंद की. ( UPSC IAS Success Story in hindi) बता दे की डॉक्टर बनने के बाद वो एक एरिया में जांच के लिए पहुंची थीं. जहां प्रियंका शुक्ला ने देखा की महिला गंदा पानी पी रही थी.

UPSC Success Story in hindi : अब आप यह भी जान ले की प्रियंका शुक्ला ये सब चीज देखा नही गया जिसके बाद उन्होंने महिला को गंदा पानी यूज़ करने से रोका इसके बाद महिला ने उनकी बात समझने की बजाए उनसे पूछ दिया की – तुम कहीं की कलेक्टर हो क्या? यही से प्रियंका शुक्ला के जीवन में नया मोड़ आ गया. इसके प्रियंका शुक्ला ने आईएएस बनने की ठान ली. जिसके बाद प्रियंका शुक्ला ने साल 2009 में यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली.

Exit mobile version