Site icon APANABIHAR

IAS Success Story: फुल टाइम नौकरी भी करते थे साथ ही यूपीएससी की तैयारी भी, फिर तीसरे प्रयास में मिली सफलता

bak11 1

IAS Success Storyदोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाना कोई आसान काम नही है. इसके लिए स्टूडेंट को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. तब जाकर कही उसे सफलता मिलती है. लेकिन कई ऐसे लोग होते है जो यूपीएससी की परीक्षा देने के लिए अपने नौकरी को भी छोड़ देते है.

UPSC IAS Success Story: लेकिन आज के इस खबर में हम ऐसे शक्स के बारे में बात करने वाले है जो नौकरी करने के साथ साथ यूपीएससी की तैयारी भी किया करते थे. दोस्तों हम बात कर रहें है आलोक सिंह (Alok Singh) के बारे में जिन्होंने नौकरी के साथ साथ यूपीएससी की तैयारी भी करते थे.

आपको बता दे की आलोक सिंह कहते है की लोगो को इस परिस्थिति में समय का बहुत ध्यान रखना पड़ता है. और सबसे खास बात यह है की उन्होंने कहा की अगर आप इसमें कामयाब हो गए तो आप परीक्षा में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं.  ( UPSC IAS Success Story in hindi) दोस्तों आलोक सिंह मूल रुप से बिहार के रहने वाले है.

UPSC Success Story in hindi : अब आप यह भी जान ले की आलोक सिंह का जायदातर समय उत्तर प्रदेश के नोएडा में बिता है. वो पढाई में हमेशा से तेज रहें है. बता दे की आलोक सिंह ने जब इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की उसके बाद उन्हें अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी लग गई. इसी दौरान उन्होंने सिविल सेवा में जाने का फैसला किया. फिर कड़ी मेहनत के बाद आलोक सिंह को तीसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में सफलता मिली.

Exit mobile version