Site icon APANABIHAR

​IPS Success Story: खेतों में काम किया, विदेश में मिल रहें थे नौकरी करने का ऑफर, फिर पहले ही प्रयास में बनी IPS

bak11 54

IPS Success Story: दोस्तों आज के समय में कड़ी मेहनत करने से कोई भी मंजिल बड़ा नही हो सकता है. जैसा की आप सब जानते ही है की हर साल लाखो की संख्या में युवा यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होते है. जिसमे कई सफल होते है तो कई असफल होते है. लेकिन जो बहुत मेहनत किए होते है उनको सफलता जरुर मिलती है.

दोस्तों आज हम जिस शक्स के बारे में बात करने वाले है उनका नाम इल्मा अफरोज है. बता दे की इल्मा अफरोज मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की रहने वाली हैं. और सबसे अहम बात यह है की जब इल्मा अफरोज 14 साल की थीं तब उनके पिता का निधन हो गया था. 

इसके बाद घर की पूरी जिम्मेदारी इल्मा अफरोज की मां के कंधों पर आ गई. बताया जा रहा है की इस दौरान इल्मा अफरोज को काफी परेशानीयों का भी सामना करना पड़ा था. लेकिन इल्मा अफरोज ने कभी हिम्मत नही हारी. बता दे की इल्मा अफरोज ने शुरुआती पढाई यही से की थी.

आपको बता दे की जब इल्मा अफरोज ​पोस्ट ग्रेजुएट हो गई तब उन्हें विदेश की एक अच्छी नौकरी करने का ऑफर मिला. लेकिन इल्मा अफरोज ने देश को प्राथमिकता दी. जिसके बाद वो यूपीएससी की परीक्षा दी. जिसमे वो साल 2017 में 217 वीं रैंक हासिल की.

Exit mobile version